नीट पेपर लीक केसः सीबीआई ने धनबाद से दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार, इस तालाब से मिले दर्जनभर मोबाइल

अपराध झारखंड
Spread the love

धनबाद। बड़ी खबर झारखंड के धनबाद जिले से आई है, जहां नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने फिर बड़ी कार्रवाई की। शुक्रवार को पटना से आयी सीबीआई की टीम ने धनबाद से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की निशानदेही पर सीबीआई सुदामडीह थाना के नुनुडीह स्थित शहीद गुरुदास चटर्जी फुटबॉल मैदान के पास भाटबांध तालाब भी पहुंची, जहां से टीम को एक दर्जन से अधिक टूटे हुए मोबाइल फोन सीमेंट की बोरी में बंधे हुए मिले। सीबीआई टीम में पटना और धनबाद के अधिकारी शामिल थे। वहीं सुदामडीह पुलिस सहयोग करने में लगी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक नीट पेपर लीक मामले में पटना की सीबीआई टीम धनबाद पहुंची थी। सीबीआई की टीम ने धनबाद कंबाइंड बिल्डिंग के पास छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया। उसकी निशानदेही पर भांट बांध तालाब पहुंचकर मोबाइल जब्त किया।

सीबीआई की टीम ने एनडीआरएफ की टीम से मदद मांगी, लेकिन एनडीआरएफ ने आने में काफी देर की। जिसके बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से भांट बांध तालाब में खोजबीन शुरू की।

करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक सीमेंट का बोरा निकाला गया। इस बोरे से सीबीआई की टीम को एक दर्जन टूटे हुए मोबाइल फोन और दो इंसुलेटर मिले, जिसे बोरे में डालकर तालाब में फेंका गया था।

सीबीआई टीम ने सभी मोबाइल फोन की जांच की। जिसमें दो आईफोन के अलावा कई अन्य कंपनियों के मोबाइल फोन शामिल थे। सीबीआई की टीम ने सभी फोन को जब्त कर लिया है। मामले को लेकर सीबीआई ने फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

मोबाइलों को खोजने में स्थानीय गोताखोरों की मदद करने के बाद सीबीआई टीम ने उन्हें 5 हजार रुपये का इनाम दिया। मौके पर सीबीआई टीम, सुदामडीह थाना प्रभारी सूरज कुमार रजक ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।