नेपाल के काठमांडू में बड़ा हादसाः उड़ान भरते ही विमान क्रैश, 18 लोगों की मौत

दुनिया
Spread the love

काठमांडू। बड़ी और दुखद खबर नेपाल के काठमांडू से आई है, जहां एक बड़ा हादसा हो गया है। नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक विमान क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि सूर्या एयरलाइंस के इस विमान में 19 लोग सवार थे। अब तक 18 लोगों के मारे जाने की खबर है।

त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ान भरते समय यह विमान हादसे का शिकार हो गया और इसमें भयंकर आग लग गई। आज सुबह 11 बजे की यह घटना है। फिलहाल, राहत-बचाव के कार्य के लिए टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं।

इस प्लेन क्रैश में कई के मारे जाने की आशंका है। यह प्लेन काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भर रही थी, तभी विमान क्रैश हो गया। क्रैश होने के बाद विमान में भयंकर आग लग गई। इसकी लपटें देखकर लोग दौड़ पड़े।

सूत्रों की मानें, तो राहत-बचाव कार्य के लिए नेपाल सरकार ने सेना के जवानों को मौके पर भेजा है। मेडिकल से लेकर सेना के जवानों की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है।  

एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने बताया कि, हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ। नेपाल की राजधानी काठमांडू में बुधवार को त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सौर्य एयरलाइंस का एक विमान उड़ान भरते समय क्रैश कर गया। पोखरा जा रहे इस विमान में एयरक्रू समेत 19 लोग सवार थे। इनमें से 18 की मौत हो गई है।