Jharkhand: जमशेदपुर के आदित्यपुर समेत देश के 15 ठिकानों पर ईडी का छापा, जानें क्या है मामला

झारखंड अपराध
Spread the love

जमशेदपुर। बड़ी खबर झारखंड के जमशेदपुर से आई है, जहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार को 1392 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला मामले में आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ समेत देश भर में एक साथ 15 ठिकानों पर छापा मारा है।

बैंक घोटाले में यह छापेमारी महेंद्रगढ़ के विधायक रावदान सिंह, उनके परिवार और अन्य लोगों के खिलाफ की जा रही है। इस बैंक धोखाधड़ी की जांच का जिम्मा ईडी के साथ-साथ सीबीआई को भी सौंपा गया है।

बता दें कि, विधायक रावदान सिंह और उनके परिवार से जुड़ी मेसर्स अलॉयड स्ट्रिप्स लिमिटेड नामक कंपनी के माध्यम से 1392 करोड़ रुपये का लोन लिया गया था, जिसे कभी वापस नहीं लौटाया गया।

बताते चलें कि, सीबीआई ने इस मामले में कंपनी और उसके प्रमोटर्स मोहिंदर अग्रवाल और गौरव अग्रवाल समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। बाद में ईडी ने इस मामले में अलग से प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी पीएमएलए के तहत एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की थी।

आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में चावला मोड़ के पास स्थित हाइको इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तीन ठिकानों पर ईडी द्वारा गुरुवार की सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। रांची नंबर की चार एसयूवी गाड़ियां सुबह के वक्त कंपनी में दाखिल हुईं। ईडी के अधिकारियों के साथ काफी संख्या में पुलिस बल भी था।

ईडी के अधिकारी व पुलिसकर्मियों के कंपनी में प्रवेश के बाद मुख्य मार्ग को बंद कर दिया गया। कंपनी के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक यह पहले टाटा मोटर्स के पार्ट्स बनाती थी। बाद में पीवीसी पाइप व इन दिनों यूपीसी के क्षेत्र में बड़ा काम कर रही है। कंपनी के चार मालिक हैं। इस मामले में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।