मालगाड़ी से कटकर 70-80 भेड़ों की मौत, रेलवे ट्रैक पर बिखरे पड़े हैं शव

झारखंड बिहार
Spread the love

पलामू। दुखद खबर यह है कि गढ़वा रोड-सोननगर रेलखंड पर मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी की चपेट में आने से 70 से 80 भेड़ों की मौत हो गयी।

सभी मृत भेड़ों के शव रेलवे ट्रेक और आसपास पड़े हैं। भारी संख्या में भेड़ों की मौत से चरवाहे विचलित होकर मौके से भाग गये हैं। रेल और स्थानीय प्रशासन को रेलवे ट्रेक और आस-पास के क्षेत्रों से भेड़ों के शवों को हटाना चुनौती बन गया है। जानकारी के अनुसार मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के लटपौरी गांव के पंचायत भवन के समीप मालगाड़ी की चपेट में आने से करीब 70-80 भेड़ों की कटकर मौत हो गई।

बिहार के अंकोरहा रेलवे स्टेशन की ओर से चरवाहे अपने भेड़ों को चराते हुए मोहम्मदगंज की ओर जा रहे थे। रेलवे ट्रेक पार करने के दौरान अचानक भेड़ें इधर-उधर भागने लगे। तभी अचानक डाउन ट्रेक में मालगाड़ी आ गयी। रेलवे ट्रैक पर एक साथ कई भेड़ों के रहने के कारण गड़ेरिया चरवाहे उन्हें संभाल नहीं सके और एक-एक करके 70 से 80 भेड़े मालगाड़ी की चपेट में आते चले गये। ग्रामीणों के अनुसार हादसे के बाद चरवाहे भयभीत, विचलित हो गये और झटका लगने से हल्का फुल्का जख्मी हुये भेड़ों को लेकर घटनास्थल से लेकर निकल गये।

सूचना के बाद आस पास के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गयी। सूचना रेल प्रशासन को दी गयी। सूचना है कि रेल और स्थानीय प्रशासन मामले में कार्रवाई कर रहा है।