Bihar: नीट पेपर लीक मामले में पटना से दो और आरोपी गिरफ्तार, जानें कैसे चढ़े हत्थे

बिहार देश
Spread the love

पटना। नीट यूजी पेपर लीक मामले को लेकर देश भर में हंगामा मचा है। अब मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है, जहां सरकार ने मान लिया है कि पेपर लीक हुआ है। इसी बीच बिहार से बड़ी खबर आई है। मंगलवार को सीबीआई ने इस मामले में पटना से दो और लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में पहला व्यक्ति सन्नी खुद एक अभ्यर्थी है, जबकि दूसरा रंजीत नाम का शख्स किसी अन्य परीक्षार्थी का पिता है। गिरफ्त में आया एक आरोपी सन्नी कुमार नालंदा, जबकि दूसरा आरोपी रंजीत है, जो मूल रूप से गया का रहने वाला है। दोनों की गिरफ्तारी पटना के कंकड़बाग से हुई है। गिरफ्तार आरोपियों को 24 घंटे के अंदर सीबीआई के विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई से सीबीआई के पास आने के बाद से सीबीआई की टीम पटना में ही है। जांच एजेंसी की आरोपियों से पूछताछ के साथ अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशें भी जारी हैं।

जांच एजेंसी ने अपनी कार्रवाई के दौरान अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी कड़ी में मंगलवार को पटना के कंकड़बाग में सीबीआई टीम ने पेपर लीक मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज गिरफ्तार आरोपियों में एक नीट यूजी पेपर देने वाला परीक्षार्थी है, तो दूसरा परीक्षा देने वाले छात्र का पिता है। सीबीआई को इन दोनों लोगों के बारे में पूछताछ के दौरान जानकारी मिली थी।

इनके पटना के कंकड़बाग में छिपे होने की जानकारी थी। जिसके बाद जांच एजेंसी ने कंकड़बाग में इनके ठिकाने पर धावा बोल इन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया। गिरफ्त में आया एक आरोपी सन्नी कुमार नालंदा, जबकि दूसरा आरोपी रंजीत है, जो मूल रूप से गया का रहने वाला है। रंजीत ने नीट परीक्षा में अपने बेटे की सेटिंग करायी थी। रंजीत का बेटा गिरफ्तार नहीं हुआ है।