बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में होगी नियुक्ति, यहां करें आवेदन

रोजगार झारखंड
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में संविदा के आधार पर नियुक्ति होगी। इसके लिए रिटायर्ड लोगों से आवेदन मांगें गए हैं। राज्य सरकार, केंद्र सरकार, लोक उपक्रमों और कृषि विश्वविद्यालयों की सेवा से रिटायर 62 वर्ष तक की उम्र के लोग आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय के नियंत्रक (वित्त प्रमुख) पद के लिए न्यूनतम योग्यता बी कॉम डिग्री या समकक्ष डिग्री, चार्टर्ड अकाउंटेंट या कास्ट अकाउंटेंट के रूप में अनुभव या राज्य/ केंद्र सरकार की अधीनस्थ लेखा सेवा परीक्षा पास है। साथ ही, सरकारी या अर्ध सरकारी संस्थान में न्यूनतम 10 वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

चिकित्सा पदाधिकारी पद के लिए आवश्यक योग्यता मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से चिकित्सा विज्ञान की डिग्री और रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में कम से कम पांच वर्ष का अनुभव चाहिए। इसी प्रकार उप निदेशक, कार्य एवं संयंत्र (सिविल) के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री और कार्यपालक अभियंता या उससे ऊपर के पद पर पांच साल का कार्यानुभव आवश्यक है।

उम्मीदवार विज्ञापन (23 जुलाई) के 10 दनों के अन्दर बीएयू की वेबसाइट www.bauranchi,org पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन एवं फीस भुगतान कर सकते हैं। आवेदन शुल्क सामान्य एवं पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और एससी/ एसटी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये है।

चयनित उम्मीदवारों को झारखंड सरकार के वित्त विभाग के संकल्प के अनुरूप मासिक मानदेय दिया जायेगा। आरंभिक नियुक्ति 6 माह के लिए होगी, जिसे राज्य सरकार के नियमानुसार बढ़ाया जा सकता है।

ज्ञातव्य है कि बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में लगभग शत प्रतिशत प्रशासनिक पद रिक्त हैं। अतिरिक्त प्रभार देकर या संविदा नियुक्तियों से काम चलाया जा रहा हैं। नियमित नियुक्तियों का अधिकार वर्तमान में झारखंड लोक सेवा आयोग के पास है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT