मुफ्त में प्राइवेट स्‍कूलों में पढ़ेंगे 117 बच्चे, एडमिशन की प्रक्रिया शुरू

झारखंड
Spread the love

  • उपायुक्त ने बटन दबाकर शुरू किये गये पोर्टल के आये सुखद परिणाम

पलामू। शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत जिले में सत्र 2024-25 में प्राइवेट स्कूलों में 117 बच्चों का एडमिशन होगा। इसकी प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। सभी 117 बच्चों के एडमिशन के लिए अलग-अलग निजी स्कूलों में सीट आरक्षित कर दी गयी है। एडमिशन लेने के लिए जिले भर से 124 बच्चों के आवेदन प्राप्त किये गये थे।

जिले के अलग-अलग 4 प्रखंडों के 18 निजी स्कूलों में आरटीई के तहत चयनित बच्चों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान की जाएगी। ज्ञातव्य है कि उपायुक्त शशि रंजन ने पलामू के गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से मार्च माह में एक पोर्टल प्रारंभ किया था। इसके माध्यम से सभी बच्चों के ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किये गये थे। सभी बच्चों को उनके घर के एड्रेस के नज़दीक के ही स्कूल को टैग्ड किया गया है।

उपायुक्त ने कहा कि जिले के आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चों को मुफ्त में बेहतर शिक्षा प्रदान करना राइट टू एजुकेशन का मुफ्त उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि बच्चों का एडमिशन पारदर्शी तरीके से हो, इसके मद्देनजर सभी आवेदन ऑनलाइन प्राप्त किये गये थे। चयनित बच्चों को एडमिशन लेने के बाद भविष्य में उनकी पढ़ाई में किसी तरह की कोई समस्या ना आए, इसे लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT