धनबाद के रेलकर्मियों का अपग्रेडेशन अंतिम चरण में

झारखंड
Spread the love

  • प्वाइंट्स मैन की भी होगी पदोन्नति : मो ज़्याऊद्दीन

रांची। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अपर महामंत्री सह धनबाद मंडल के पीएनएम प्रभारी मो ज़्याऊद्दीन ने धनबाद मंडल के विभिन्न विभागों के रेलकर्मियों के अपग्रेडेशन पर उच्चस्तरीय बैठक की। पिछले काफी दिनों से यह मामला प्रशासनिक स्तर पर कई बाध्यताओं के कारण अंतिम रूप नहीं ले पा रहा था। मो ज़्याऊद्दीन ने धनबाद मंडल रेल प्रबंधक के समक्ष इस विषय पर आवश्यक पहल करते हुए संबंधित रेलकर्मियों को जल्द से जल्द इसका लाभ देने का मामला उठाया था। यूनियन का मंतव्य और सहमति प्राप्त करने के लिए अपर मंडल रेल प्रबंधक अमित कुमार की अध्यक्षता में वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी अजीत कुमार ने सभी संबंधित शाखा अधिकारियों और ईसीआरकेयू के पीएनएम प्रभारी मो ज़्याऊद्दीन को बुलाकर बैठक की।

बैठक में अपग्रेडेशन से जुड़े सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। मो ज़्याऊद्दीन ने बताया कि ईसीआरकेयू ने यह स्पष्ट किया है कि अपग्रेडेशन के लिए रेलवे बोर्ड ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं, उसका पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए। जरुरत पड़े तो इस विषय को आवश्यक अनुमोदन के लिए मुख्यालय में महाप्रबंधक के समक्ष प्रस्तुत किया जाना चाहिए। यह भी कहा कि विभिन्न सेक्शनों और स्टेशनों पर अपने दौरे के दरमियान यह पाया है कि मंडल के प्वाइंट्समैन की पदोन्नति काफी समय से नहीं हो पा रही है। इससे उनमें काफी असंतोष है। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने अपग्रेडेशन की प्रक्रिया के साथ साथ प्वाइंट्समैन की पदोन्नति पर भी आवश्यक पहल करने का भरोसा जताया है।

मो ज़्याऊद्दीन के अतिरिक्त इस विशेष बैठक में धनबाद मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) अमित कुमार, वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी अजीत कुमार, वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक अंजय तिवारी, वरीय मंडल संकेत व दूर संचार अभियंता गौतम गुप्ता, ईसीआरकेयू के केन्द्रीय संगठन मंत्री सौमेन दत्ता उपस्थित रहे। उक्त जानकारी ईसीआरकेयू / एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा और धनबाद मंडल के ईसीआरकेयू मीडिया प्रभारी एनके खवास ने दी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8