ट्रांसपोर्ट नगर के 19 हजार वर्गमीटर में लगाए जाएंगे पौधे

झारखंड
Spread the love

  • नगर विकास सचिव ने पौधा लगाकर वृक्षारोपण पखवाड़ा की शुरुआत की

रांची। वर्तमान मानसून सीजन में राज्य के शहरी इलाकों में 10 हजार पौधे लगाये जायेंगे। इसके लिए सचिव चंद्रशेखर ने सभी नगर निकायों एवं जुडको को वृक्षारोपण पखवाड़ा शुरू करने का निर्देश दिया है। सचिव ने इस पखवाड़ा की शुरुआत सुकरहुटू में निर्माणाधीन ट्रांसपोर्ट नगर में पौधा लगाकर की।

इस अवसर पर सचिव ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर सुकरहुटू जैसे निर्जन क्षेत्र को हराभरा करके शहर का श्‍वांसतंत्र बनाया जायेगा। इस क्रम में ट्रांसपोर्ट नगर के  19 हजार वर्गमीटर में छायादार पौधे लगाने के निर्देश सचिव ने दिया है। चंद्रशेखर ने कहा कि सिर्फ पेड़ लगाकर अपना कर्तव्य पूरा नहीं समझ लिया जाए। उसकी सुरक्षा का भी संकल्प लिया जाये। सचिव के निर्देश पर शहर के विभिन्न खाली स्थानों पर पौधरोपण का काम चल रहा है।

ट्रांसपोर्ट नगर में बरगद और पीपल के पेड़ लगाये गये है, जिससे कि कुछ वर्षों बाद यह पेड़ लोगों को छाया प्रदान करने के साथ ही भूगर्भ जल स्तर बढ़ाने में भी सहायक होगा। इस अवसर पर जुडको के पीडीटी गोपालजी, पीडीए अरविंद कुमार मिश्र, जीएम विनय कुमार, एजीएम अभिनेंद्र कुमार, पीएम शीतांशु वैभव, आइटी अफसर प्रशांत दास, डीपीएम ऋजु श्रीवास्तव और एपीएम देवेश कुमार ने भी पौधे लगाए।

इससे पूर्व रांची पेयजलापूर्ति योजना फेज 2 ए के तहत जलशोधन संयंत्र परिसर में भी पौधे लगाए गए।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8