नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद

अन्य राज्य अपराध देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। दुखद खबर छत्तीसगढ़ से आई है। रविवार को नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में मौके पर ही सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। बता दें कि, नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है। इससे बौखलाये नक्सली भी सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक ट्रक को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया। इस विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की विशेष इकाई कोबरा के दो जवान शहीद हो गए हैं।

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह विस्फोट राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच टिम्मापुरम गांव के पास हुआ।

इधर विस्फोट के बाद खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम अमझर और मुहकोट के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। धमतरी एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि गोलीबारी में कई नक्सली घायल होने की संभावना है। बता दें कि, विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई।

कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा) की 201वीं इकाई का एक अग्रिम दल ने टेकलगुडेम की ओर गश्त के लिए जा रहा था। जगरगुंडा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत सिलगेर शिविर से गश्त शुरू की गई थी। बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिल पर सवार थे। पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने जवानों के ट्रक को निशाना बनाकर ही आईईडी धमाका किया।

नक्सली विस्फोट को लेकर एडिशनल एसपी आकाश राव ने कहा कि सुकमा के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में सिलगेर और तेकुलागुडेम के बीच आज यानी रविवार को दोपहर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर सुरक्षा वाहनों को उड़ा दिया। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ कोबरा 201 बीएन के दो जवानों की शहीद हो गये।  

नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में कांस्टेबल शैलेंद्र और वाहन चालक विष्णु आर शहीद हो गये हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमाके की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं तथा शवों को जंगल से बाहर निकाला। इस दौरान नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *