झारखंड फिर शर्मसारः बंगाल से दुमका पहुंची किशोरी से दरिंदगी

अपराध झारखंड
Spread the love

दुमका। झारखंड फिर शर्मसार हुआ है। राज्य के दुमका जिले में एक बार फिर कुछ दरिंदों ने किशोरी से दरिंदगी की है। बता दें कि, तीन  माह पहले ही स्पेन की महिला टूरिस्ट से हंसडीहा थाना क्षेत्र में हुई गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया था।

इस घटना के 100 दिन बाद ही अब शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार देर शाम पश्चिम बंगाल से शादी समारोह में शामिल होने के लिए आई आदिवासी किशोरी से 5 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया।

मामला संज्ञान में आने के तुरंत बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी 5 नामजद आदिवासी युवकों को हिरासत में ले लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। उनकी संलिप्तता का सत्यापन किया जा रहा है। शुक्रवार को इस मामले में एसपी विस्तृत जानकारी दे सकते हैं।

बताया जा रहा है कि बुधवार को दुमका जिले के शिकारीपाड़ा के एक गांव में विवाह समारोह था। पश्चिम बंगाल की रहने वाली लगभग 15 साल की आदिवासी किशोरी परिवार के साथ समारोह में शामिल होने के लिए आयी थी। शादी-विवाह की रस्में चल ही रही थी कि किशोरी के मोबाइल पर किसी का फोन आ गया।

वह भीड़-भाड़ से निकलकर बात करते हुए घर से कुछ दूर निकल गयी। वहां पर पहले से एक जगह पर बैठे 5 युवकों की नजर किशोरी पर पड़ी। सभी युवक उसे उठाकर खेत की ओर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। जाते समय युवकों ने किशोरी को धमकी दी कि अगर किसी को कुछ बताया, तो परिणाम बुरा होगा। किशोरी ने घर आने के बाद सारा घटनाक्रम स्वजनों को बताया।

बृहस्पतिवार (13 जून) को सुबह पीड़िता ने परिवारवालों के साथ थाना पहुंचकर सारी बात बतायी। पुलिस ने युवती द्वारा बताये गये हुलिया के आधार पर गांव में दबिश देकर बारी-बारी से सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

सूचना मिलते ही एसडीपीओ विजय महतो थाना पहुंचे और गांव जाकर छानबीन की। देर शाम पीड़िता के बयान पर न तो मामला दर्ज हुआ था, न ही उसका मेडिकल कराया गया था।