इस तपती गर्मी में रखना होगा अपना ख्याल : कमलेश बेहरा

झारखंड
Spread the love

  • पानी बोतल और ओ.आर.एस. पैकेट का वितरण

रांची। डालसा एवं रॉटरी क्लब ऑफ रांची के संयुक्त प्रयास से प्रचंड गर्मी को देखते हुए वेंडर सब्जी मार्केट, नागा बाबा खटाल के पास स्टॉल लगाकर राहत सामग्री के रूप में पानी बोतल और ओ.आर.एस का वितरण 8 जून को किया गया। झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायामूर्ति-सह-कार्यपालक अध्यक्ष (झालसा) सुजित नारायण प्रसाद के दिशानिर्देश और सदस्य सचिव (झालसा) के संरक्षण में यह कार्यक्रम हुआ।

इस अवसर पर डालसा सचिव कमलेश बेहरा, रॉटरी क्लब रांची के प्रेसिडेंट डॉ. विनय कुमार ढनढनिया, विशेषज्ञ मध्यस्थ-सह-सदस्य (रॉटरी क्लब) राजीव कुमार मोदी, शशांक मोदी, अंचल मोदी, एलएडीसीएस अधिवक्ता सौरभ पांडेय एवं वीरेंद्र प्रताप, पीएलवी प्रीति पाल, स्नेहलता दुबे, संपा दास, विक्की चौधरी एवं राजा वर्मा उपस्थित थे। 

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से झारखंड के विभिन्न जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। लू एवं प्रचंड गर्मी से प्रभावित लोगों को लेकर मीडिया में कई रिपोर्ट प्रकाशित हो रही है। गर्मी के कारण दैनिक मजदूर, खुले सार्वजनिक स्थानों पर तैनात व्यक्ति, फुटपाथ पर रहनेवाले छोटे विक्रेता, यातायात पुलिस एवं अन्य लोग प्रभावित हो रहे है।

डालसा सचिव ने कहा कि बढ़ती गर्मी के कारण कड़ी धूप में काम करने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है। पानी की कमी को पूरा करने के लिए ही डालसा की ओर रोटरी क्लब के सहयोग से पानी की बोतल और ओ.आर.एस. का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक पानी पीने की सलाह दी, ताकि शरीर में पानी की कमी न हो।

इस अवसर पर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन कर 13 जुलाई को होनवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की भी जानकारी दी गयी। जरूरतमंद लोगों के बीच राहत सामग्रियों का वितरण आगे भी किया जायेगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8