नशे के सौदागरों के खिलाफ चाईबासा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड़ रुपये का डोडा किया जब्त

अपराध झारखंड
Spread the love

चाईबासा। रविवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में चाईबासा पुलिस ने नशे के कारोबार पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने टोबो थाना क्षेत्र के चाकी नदी किनारे से 2100 किलो डोडा जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार ये डोडा तस्करी करने के लिए जंगल की झाड़ियों में छिपा कर रखा गया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ टोबो थाना में मामला दर्ज किया है।

बरामद हुए डोडा के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस मादक द्रव्य पदार्थ संबंधी कारोबारियों से निपटने के लिए लगातार छापेमारी की जाती रही है।

1 जून 2024 को गुप्त सूचना पर टोबो थाना अंतर्गत परैया से करीब एक किलोमीटर दक्षिण दिशा में चाकी नदी के किनारे से अवैध डोडा (पोस्ता का छिलका) का तस्करी के उद्देश्य से भंडारण किया गया है।

पुलिस अधीक्षक चाईबासा के निर्देशानुसार एक छापेमारी दल का गठन किया गया। इसके बाद छापेमारी दल ने आवश्यक कार्रवाई के लिए चाकी नदी के किनारे चेंकिग अभियान चलाया। इसी दौरान चेंकिंग के क्रम में ग्राम परैया के पास जंगल झाड़ियों के बीच चाकी नदी के किनारे 83 प्लास्टिक के बोरे में डोडा बरामद किया गया।

बताया जा रहा है कि बरामद डोडा की अनुमानित मूल्य तीन करोड़ 15 लाख रुपये है। इस संबंध में टेबो थाना में 2 जून 2024 को 15 (सी) द 25 एनडीपीएस एक्ट दर्ज की गयी है।

इस मामले में पुलिस ने अबतक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों की इतनी बड़ी खेप का पकड़े जाना पुलिस की बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।