Ccl : तिरंगा फहराने से पहले सीसीएल सीएमडी ने किया ये काम, होने लगी चर्चा

झारखंड
Spread the love

रांची। गणतंत्र दिवस समारोह पूरे देश में हर्ष और उल्‍लास के साथ 26 जनवरी को पूरे देश में मनाया गया। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रांची के कांके रोड स्थित सीसीएल के गांधीनगर कॉलोनी के ‘महात्मा गांधी क्रीड़ांगण’ में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया था। सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने यहां राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई दी।

सीएमडी ने सीसीएल सुरक्षा कर्मियों, सीआईएसफ जवानों, आर्मी बैन्ड के जवानों एवं छात्र-छात्राओं के मिली-जुली परेड का निरीक्षण किया। बेतहर प्रदर्शन करने वाले कर्मियों को पुरस्‍कृत किया।

झंडा फहराने के लिए जब सीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद मंच पर चढ़े तो उन्‍होंने सबसे पहले अपने जूते उतारे। इसके बाद वे तिरंगा फहराने के लिए आगे बढ़े। तिरंगा फहराया और उसकी सलामी ली। इसके बाद जूते पहनकर अन्‍य कार्यक्रमों में हिस्‍सा लिया।

सीसीएल के सीएमडी के इस कदम की चर्चा समारोह में मौजूद लोग के बीच होने लगी। उनका कहना था कि अब तक वे कई सीएमडी और ऊंचे ओहदे में बैठे लोगों को तिरंगा फहराते देख चुके हैं। सबके दिलों में तिरंगा को लेकर सम्‍मान है। हालांकि सीएमडी पीएम प्रसाद का सम्‍मान देने का अलग ही अंदाज है।