आकाश के मानव प्रियदर्शी नीट-2024 परीक्षा में बने नेशनल टॉपर

झारखंड
Spread the love

रांची। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के मानव प्रियदर्शी राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2024 में नेशनल टॉपर बने। उसने 720 में से 720 परफेक्ट स्कोर हासिल किया। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी उत्तर कुंजी के अनुसार इस उल्लेखनीय उपलब्धि की पुष्टि की गई है।

मानव उपलब्धि में उनके परिवार, शिक्षक, और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के समर्थन का बड़ा हाथ है। मानव ने 720 में से 720 का सही स्कोर हासिल करके अपने माता-पिता और एईएसएल के पूरे स्टाफ को गौरवान्वित किया है। उन्होंने नीट में शीर्ष परसेंटाइल्स की कुलीन सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने और उनके सीखने के कार्यक्रम के सख्त पालन में उनके प्रयासों को दिया।

मानव ने कहा, ‘मैं आभारी हूं कि आकाश ने दोनों में मेरी मदद की है, लेकिन आकाश की सामग्री और कोचिंग के लिए, मैंने थोड़े समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझा होगा।’

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक अजय बहादुर सिंह ने कहा कि मानव का परफेक्ट स्कोर और एनईईटी 2024 में राष्ट्रीय टॉपर का खिताब हमारे छात्रों की क्षमता और हमारी शिक्षण पद्धतियों की प्रभावशीलता के चमकदार उदाहरण हैं। आकाश में हम अपने छात्रों को उनके सपनों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम संसाधन और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मानव की सफलता निसंदेह कई और छात्रों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी।

आकाश हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए कई पाठ्यक्रम प्रारूपों में नीट कोचिंग प्रदान करता है। हाल के दिनों में आकाश ने कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान बढ़ाया है। इसका आई ट्यूटर रिकॉर्डेड वीडियो व्याख्यान प्रदान करता है। मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा परिदृश्य का अनुकरण करते हैं, इस प्रकार छात्रों को परीक्षा का सामना करने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास मिलता है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8