हटिया गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन से 36 किलो गांजा जब्त, दो महिला समेत चार गिरफ्तार

झारखंड अपराध
Spread the love

गांजा की कीमत 18 लाख 32 हजार पांच सौ रुपए आंकी गई है

सिल्ली। मुरी आरपीएफ पुलिस ने गुरुवार को मुरी स्टेशन पर हटिया गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन की सामान्य बोगी से 36।65 किलो गांजा जब्त किया है। बाइस पैकेट में बंद इस गांजा की कीमत 18 लाख 32 हजार पांच सौ रुपए आंकी गई है। इस मामले में दो महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक आरपीएफ को गांजा तस्करी किए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद मुरी पोस्ट के कमांडेंट संजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में दो टीमें गठित की गईं। एक को रांची से आ रही ट्रेन में भेजा गया, दूसरे को मुरी स्टेशन पर तैनात कर दिया गया।

पोस्ट के कमांडेंट ने बताया कि दोनों ही टीमों ने मुरी में ट्रेन के भीतर संयुक्त चेकिंग चलाया। इस दौरान कुछ लोग संदिग्ध पाए गए। पूछताछ इसमें दो महिला एवं दो पुरुष शामिल हैं। दोनों ने पुलिस को देखते ही बचने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने चारों को गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार हुए लोगों में गोपालगंज के सिपहिया निवासी लालवती देवी, चंपारण के भीठा थाना क्षेत्र की रिंकी देवी,  भीठा के ही भुवर यादव एवं गोपालगंज थाना क्षेत्र के सत कुमार शामिल हैं। इन सभी लोगों के पास गांजा के आठ-आठ केजी के 22 पैकेट पाए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि ये लोग उड़ीसा के बालंगीर से गांजा बिहार ले जा रहे थे। इसमें एक बड़े गिरोह के सक्रिय होने की आशंका है। आरपीएफ प्रभारी ने इस घटना की सूचना सहायक सुरक्षा आयुक्त एवं उप सुरक्षा आयुक्त को दी। उनकी मौजूदगी में मामले को मुरी जीआरपी को सौंप दिया गया।

जीआरपी ने इस संबंध में कांड संख्या 5/2024 के तहत शुक्रवार को एक  मामल दर्ज किया है। छापेमारी अभियान की टीम में आरपीएफ थाना प्रभारी संजीव कुमार सिंह के अलावे एसआई पवन कुमार, विकास कुमार, बसंता मल्लिक, कुमार कुशल, सोनी कुमारी, सिमरन कुमारी, अभिषेक कुमार, महेश कुमार, हेमंत, प्रदीप एवं डीके जीतरवाल शामिल हैं।