सीओ के आश्वासन पर मानें ग्रामीण, अब डालेंगे वोट

झारखंड
Spread the love

रांची। कांके प्रखंड के चामा और बुकरु के ग्रामीणों ने परनु उरांव के नेतृत्व में गुरुवार को वोट बहिष्कार करने का फैसला लिया। इसे लेकर ग्रामीणों ने चामा गांव से बुकरु तक रैली निकाली। रैली में शामिल दर्जनों महिला पुरुष चामा गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय परिसर तक गए। वहां सभा की।

ग्रामीणों ने बताया कि भू माफिया नगड़ी, चामा व बुकरु मौजा के कई आदिवासी व मूलवासियों की जमीन को फर्जी तरीके से पंजी 2 के साथ छेड़छाड़ कर लगातार कब्जा कर रहे हैं। इस मामले को लेकर रैयतों ने कई बार लिखित आवेदन देकर सीओ और एसडीओ को जानकारी दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।

वोट बहिष्‍कार की जानकारी मिलते ही सीओ जय कुमार राम मूलवासी रैयतों से मिलकर मामले की जानकारी ली। आश्वासन दिया कि चुनाव के बाद सभी प्रभावित रैयत अपने मूल कागजात के साथ अंचल कार्यालय पहुंचे। जांच कर अतिशीघ्र मामले का निपटारा कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया जायेगा। कहा कि किसी भी आदिवासी व मूलवासियों का जमीन लूटने नहीं दिया जायेगा।

सीओ के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का निर्णय वापस लिया। मौके पर गहनु उरांव, बुधुआ उरांव, पुतुल देवी, अशोक मुंडा, प्रकाश टोप्पो, रवि उरांव, दीपक उरांव,अनिल साहू,मनोज साहू,शंकर साहू सहित कई थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8