बीएयू के दो विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्राप्त किया प्रथम स्थान

झारखंड
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के वानिकी संकाय के दो विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड के पंतनगर स्थि‍त गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की एग्रीकल्चर सोसाइटी ने राष्ट्रीय स्तर की पेपर प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता आयोजित की थी। इसमें विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

दोनों विद्यार्थी बीएससी (ऑनर्स) वानकी पाठ्यक्रम के सातवें सेमेस्टर के हैं। सुश्री बीजू राय और सुमित कुमार ने एक टीम के रूप में भाग लेते हुए ‘टिकाऊ अर्थव्यवस्था एवं भविष्य के लिए कृषि शिक्षा का पुनर्गठन’ विषय पर अपना पेपर प्रस्तुत किया।

देश के अग्रणी कृषि विश्वविद्यालयों, कई आईआईटी एवं आईआईएम सहित कुल 70 संस्थानों की टीमों ने 23-24 मई को पंतनगर में आयोजित इस प्रतियोगिता में भाग लिया। स्नातक, स्नातकोत्तर एवं पीएचडी सभी स्तर के छात्र-छात्राओं के लिए यह प्रतियोगिता खुली हुई थी। पेपर प्रस्तुतीकरण के लिए शब्द सीमा 1000-1500 थी। प्रत्येक प्रतिभागी के लिए 8 मिनट का समय आवंटित था। पांच मिनट प्रस्तुतीकरण के लिए और 3 मिनट प्रश्नोत्तर के लिए।

वानिकी संकाय के शिक्षक डॉ एके चक्रवर्ती और डॉ एसएमएस कुली ने दोनों विद्यार्थियों को पेपर तैयार करने के लिए आवश्यक सहयोग एवं मार्गदर्शन प्रदान किया था। वानिकी संकाय के डीन डॉ एमएस मलिक और निदेशक छात्र कल्याण डॉ बीके अग्रवाल ने विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8