नोआमुंडी और वेस्ट बोकारो में टाटा मेन हॉस्पिटल का शुभारंभ

झारखंड
Spread the love

  • दो नए अस्पताल क्षेत्र में लगभग 200 बेड की क्षमता बढ़ाएंगे

रांची। टाटा स्टील ने झारखंड के नोआमुंडी और वेस्ट बोकारो में दो नए टाटा मेन हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। इन अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं का उद्देश्य क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं में क्रांति लाना है, जिससे लगभग 200 बेड की क्षमता बढ़ेगी। इसका उद्घाटन टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टी.वी. नरेंद्रन ने किया।

दो नए अस्पतालों का शामिल होना वैश्विक गैर-संचारी और पुरानी बीमारियों में उछाल के कारण स्वास्थ्य सेवाओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए टाटा स्टील के सक्रिय दृष्टिकोण को दर्शाता है।

टाटा स्टील के सीईओ और प्रबंध निदेशक टी. वी. नरेंद्रन ने कहा कि नोआमुंडी और वेस्ट बोकारो में दो नए अत्याधुनिक टाटा मेन हॉस्पिटल के जुड़ने से हमारे कर्मचारियों, उनके परिवारों और समुदाय के लिए इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में और बढ़ोतरी होगी। हम समुदायों को सशक्त बनाने और सस्टेनेबल सामाजिक और पर्यावरणीय पहलों के माध्यम से जीवन को समृद्ध बनाने की दिशा में प्रतिबद्ध हैं।

ये सुविधाएं विशेष उपचार इकाइयों जैसे कि आईसीयू, एक हाई डिपेंडेंसी यूनिट, आइसोलेशन रूम, डेकेयर बेड और जेनरल वार्ड से सुसज्जित हैं, जो सभी उम्र और चिकित्सा आवश्यकताओं वाले रोगियों के लिए व्यापक देखभाल सुनिश्चित करते हैं। अस्पताल पैथोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, ऑप्थलमोलॉजी, इंटरनल मेडिसिन, इमरजेंसी केयर, जेनरल सर्जरी, ईएनटी, सीटी स्कैन, एमआरआई स्कैन, आर्थोपेडिक्स, पेडियाट्रिक्स, डेंटिस्ट्री, डर्मेटोलॉजी, अल्ट्रासाउंड, फिजियोथेरेपी, डायलिसिस और ब्लड बैंक सहित कई तरह की सेवाओं की पेशकश करेगा।

इन अस्पतालों का निर्माण टाटा स्टील नेस्ट-इन के प्रीफैब्रिकेटेड सॉल्यूशंस का उपयोग करके किया गया है, जिससे सेफ्टी और सस्टेनेबिलिटी सुनिश्चित करते हुए निर्माण की गति को दोगुना करने में मदद की है।

टीएमएच जमशेदपुर वर्तमान में 1000 बेड वाला अस्पताल है। इसकी स्थापना 1908 में हुई थी, जो टाटा स्टील के 1907 में स्थापित होने के तुरंत बाद की बात है। ब्रांड ‘टाटा मेन हॉस्पिटल’ ने अपनी स्थापना के बाद से ही टाटा स्टील के कर्मचारियों, उनके परिवारों और नागरिकों की सेवा के लिए खुद को समर्पित कर दिया है। अपने संस्थापक के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, यह कर्मचारी और समुदाय कल्याण के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर चाणक्य चौधरी (वाइस प्रेसिडेंट, कॉरपोरेट सर्विसेज), डी.बी. सुंदरा रामम (वाइस प्रेसिडेंट, रॉ मेटेरियल्स), अक्षय खुल्लर (वाइस प्रेसिडेंट, इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट्स) सहित कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और यूनियन के सदस्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *