मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए नुक्कड़ नाटक एवं रंगोली प्रतियोगिता आयोजित

झारखंड
Spread the love

  • रांची विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई ने किया कार्यक्रम

रांची। रांची विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई ने मतदाता जागरुकता अभियान (2.0) के अंतर्गत नुक्कड़ नाटक एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में 9 मई को किया गया। आरयू के एनएसएस के कार्यक्रम समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार ने इसकी अध्यक्षता की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरयू के कुलसचिव डॉ बिनोद नारायण ने कहा कि युवाओं में बहुत ताकत और ऊर्जा स्वाभाविक होती है। अपनी ताकत का इस्तेमाल मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा ठान ले तो आसानी से मतदान प्रतिशत में वृद्धि की जा सकती है।

अध्यक्षीय संबोधन में डॉ ब्रजेश कुमार ने कहा कि एनएसएस के साथ प्रत्येक युवा स्वयं मतदान करें। दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से एनएसएस के स्वयंसेवकों ने युवाओं को मतदान के लिए जागरूक किया। युवाओं को बताया कि मतदान करना जरूरी ही नहीं है, बल्कि सभी का परम कर्तव्य है।

आर्यभट्ट ऑडिटोरियम, बेसिक साइंस बिल्डिंग परिसर, विश्वविद्यालय कला विभाग परिसर, मानविकी बिल्डिंग परिसर में नुक्कड़ नाटक का जीवंत मंचन किया गया। विभिन्न परिसरों में नुक्कड़ नाटक से युवाओं में मतदान के लिए उत्साह दिखा।

नुक्कड़ नाटक का नेतृत्व आकांक्षा, स्मृति रानी एवं राहुल रॉय ने किया। नुक्कड़ नाटक में हृकेश, अमित, कनिष्क, पलक, खुशी, हर्षिका, संकल्प, विनय, अर्जुन, श्रुति, अंजली, अनीश, लवली, ऋषि आदि एनएसएस के स्वयंसेवकों ने किरदार निभाया।

रंगोली प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ स्मृति सिंह, डॉ किशोर सुरीन एवं डॉ सुजाता टेटे शामिल थे। रंगोली प्रतियोगिता में दीक्षा, पूनम, कविता, कानुप्रिया, किशोरी,नेहा, रीना, निशा, प्रमोद, सचिन और जय शामिल हुए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएसएस के टीम लीडर्स सुरभि, पुरषोत्तम, शशांक, रोहित, अजहर, प्रियांशी, उज्ज्वल का उल्लेखनीय योगदान रहा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8