सेल एचआर कॉन्क्लेव : प्रतियोगिता की विजेता टीम सम्‍मानित

झारखंड
Spread the love

रांची। सेल एचआर कॉन्क्लेव 2024 के दूसरे दिन की शुरुआत प्रख्यात विचारक नेता प्रबीर झा के प्रश्नोत्तर सत्र से हुई। इस क्रम में उन्होंने दुनिया भर में एचआर समुदाय द्वारा सामना की जा रही आधुनिक जटिलताओं पर उपयोगी अंतर्दृष्टि साझा की।

इसके बाद सेल के एकीकृत इस्पात संयंत्रों और विपणन प्रभाग की टीमों ने सेल में कार्मिक से मानव संसाधन में परिवर्तन के रोडमैप पर प्रस्तुतियां दीं। फाइनलिस्ट टीमों ने पारंपरिक अनुपालन भूमिका से अधिक रणनीतिक भूमिका की ओर बढ़ने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

टीमों ने कार्मिक से मानव संसाधन में परिवर्तन को सुदृढ़ करने के लिए सेल मानव संसाधन बिरादरी के सामने आने वाली चुनौतियों के रूप में मानव संसाधन स्कोरकार्ड, जन केंद्रित नीतियों, कर्मचारियों की अप-स्किलिंग और रिस्किलिंग, कार्य जीवन संतुलन, कौशल मानचित्रण, अनुबंध श्रम कौशल आदि के बारे में बात की। .

सेल कॉर्पोरेट कार्यालय द्वारा एचआर में बदलाव की दिशा में पहले से ही की गई रणनीतिक पहल जैसे डब्ल्यूओडब्ल्यू योजना, शाबाश योजना, प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली, स्व-संचालित डिजिटल लर्निंग, एचआर के लक्ष्यों को व्यावसायिक उद्देश्यों के साथ संरेखित करना आदि पर भी टीमों द्वारा प्रकाश डाला गया।

आईएसपी की टीम सेल एचआर थीमेटिक प्रतियोगिता की विजेता बनी, जबकि सीएमओ की टीम प्रथम उपविजेता रही। सेल के निदेशक (कार्मिक) ने विजेताओं और अन्य प्रतिभागियों को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

सुश्री चारू मल्होत्रा (प्रोफेसर, आईआईपीए) और मोहित सतराज फोगट (ईडी डेलॉइट) जैसे प्रतिष्ठित मानव संसाधन पेशेवरों के सत्र ने सम्मेलन के अंत को चिह्नित किया। बी एस पोपली, ईडी (एचआर), कॉर्पोरेट कार्यालय ने इस पहले सेल एचआर कॉन्क्लेव को सफल बनाने में उनके अपार योगदान के लिए सभी हितधारकों को धन्यवाद दिया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8