सीसीएल में ‘श्रमिक सम्मान समारोह’ का आयोजन

झारखंड
Spread the love

  • निविदा कर्मी सहित कंपनी के श्रमवीर हुए सम्मानित

रांची। अंतर्राष्‍ट्रीय श्रमिक दिवस पर कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल रांची स्थित मुख्‍यालय में ‘श्रमिक सम्‍मान समारोह’ का आयोजन 1 मई को किया। इस अवसर पर सीसीएल के सीएमडी निलेन्दु कुमार सिंह, निदेशक (वित्‍त) पवन कुमार मिश्रा, निदेशक तकनीकी (संचालन) हरीश दुहान, सीवीओ पंकज कुमार, मुख्‍यालय और क्षेत्र के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष, श्रमिक संघ के प्रतिनिधि सहित सीसीएल कर्मियों ने दरभंगा हाउस प्रागंण स्थित ‘शहीद स्‍मारक’ पर पुष्पांजलि अर्पित की। कर्मवीर दिवंगत सीसीएल सपूतों को श्रद्धांजलि दी। श्रमिक दिवस मुख्‍यालय सहित सभी क्षेत्रों में मनाया गया। 

सीएमडी निलेन्दु कुमार सिंह ने कहा कि श्रमिक महज एक शब्द नहीं, अपितु श्रमिक एक ताकत है। ऊर्जा एवं अनुभूति है। आप सबों के समर्पण एवं परिश्रम का  ही परिणाम है कि सीसीएल वित्‍तीय वर्ष 23 -24 में उत्‍पादन लक्ष्‍य 84 मिलियन टन को पार करते हुए 86.1 मिलियन टन कोयले का उत्पादन कर नया कीर्तिमान स्थापित करने में सफल रहा।

सीएमडी ने कहा कि वर्तमान वित्‍तीय वर्ष में जो लक्ष्‍य मिला है, उसे भी सभी मिलकर निश्‍चित रूप से पूरा करेंगे। श्रम हमारे आत्‍मविश्‍वास का प्रतीक है। इसी श्रम से आगे बढ़ते हुए इतिहास रचना है। उन्होंने कहा कि हम सभी संस्कार, दक्षता और टीम वर्क के साथ सभी मुकाम हासिल करेंगे। सीसीएल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।

निदेशक तकनीकी (संचालन) हरीश दुहान ने सभी को श्रमिक दिवस की बधाई दी। कहा कि श्रम किसी भी रूप में सम्‍मानित रहता है। राष्‍ट्र के विकास की नींव श्रम से ही रखी जाती है।

निदेशक (वित्त) पवन कुमार मिश्रा कहा कि श्रमिक दिवस श्रमिकों के संघर्ष का परिणाम है। कंपनी प्रत्‍यक्ष रूप से जुड़े श्रमिकों के साथ-साथ परोक्ष रूप से जुड़े श्रमिकों का भी सम्‍मान करती है। श्रमिकों के कल्याण के लिए कंपनी कृत्संकल्प है।

सीवीओ पंकज कुमार ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में श्रमिकों का महत्व था, है और रहेगा। हम सबों की ये जिम्मेदारी है कि सभी श्रमिकों का हम मन, वचन और कर्म से स्वागत करें। बेहतर कल के निर्माण के लिए उत्साह बढ़ाएं।

श्रमिक संघ के सदस्य रमेन्‍द्र कुमार सहित विभिन्न श्रमिक संघों के प्रतिनिधियों ने कंपनी के नए सीएमडी निलेन्दु कुमार सिंह का स्वागत किया। कंपनी के उत्तरोत्तर विकास में श्रमिकों के योगदान और उनकी भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला।

इससे पूर्व समारोह का शुभारंभ सीएमडी निलेन्दु कुमार सिंह, निदेशक, सीवीओ एवं श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों ने दीप जलाकर किया। इस अवसर पर सीसीएल मुख्यालय सहित कंपनी के सभी क्षेत्रों से आये अधिकारी एवं कर्मचारियों को विभिन्न श्रेणियों व कार्यक्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्यनिष्‍पादन के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8