Jharkhand: लोहरदगा में खुदाई के दौरान धंसा कुआं, 4 लोग जिंदा दफन

झारखंड
Spread the love

लोहरदगा। गुरुवार को झारखंड के लोहरदगा जिले में बड़ा हादसा हुआ है। यहां खुदाई के दौरान एक कुआं धंस गया, जिसमें 4 लोग जिंदा दफन हो गए। घटना सेन्हा थाना क्षेत्र के चितरी अंबाटोली के अंबा बारी के समीप हुई।

बताया जा रहा है कि मनरेगा योजना से लाभुक असलम अंसारी के कुआं की खुदाई चल रही थी। इसी दौरान हादसा हो गया। गुरुवार (23 मई) को हुई इस घटना में जिन लोगों की मौत हुई है, उसमें मनरेगा योजना के लाभुक असलम अंसारी का 35 वर्षीय पुत्र अबू रेहान अंसारी, 21 वर्षीय पुत्री शबनम खातून, कैरो थाना क्षेत्र अंतर्गत गराडीह निवासी 35 वर्षीय रमजान अंसारी उर्फ बबलू अंसारी और भगत शामिल हैं।

घटना की सूचना मिलते ही लोहरदगा के उपायुक्त डॉ प्रसाद कृष्ण वाघमारे, एसडीओ अमित कुमार, सीओ राकेश कुमार तिवारी, बीडीओ संग्राम मुर्मू घटनास्थल पर पहुंचे। मिट्टी में दबे हुए लोगों को निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई।

प्रशिक्षु एसपी सह थाना प्रभारी वेदांत शंकर के निर्देश पर बचाव कार्य शुरू किया गया। भारी मशक्कत के बाद 4 लोगों के शव कुआं से निकाले गए। मिट्टी में दबे शवों के बाहर आते ही परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। वहां मौजूद लोगों की भी आंखें नम हो गईं।

बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे और बचाव कार्य में मदद शुरू कर दी, लेकिन मजदूरों को जीवित निकालने में सफलता नहीं मिली। इस घटना के बाद क्षेत्र में गम का माहौल है। जिला प्रशासन ने कहा है कि मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।