Jharkhand Weather : आज जमकर हुई बारिश, कल से ऐसा रहेगा मौसम

मौसम झारखंड
Spread the love

Jharkhand Weather : रांची। झारखंड की राजधानी सहित कई जिलों में आज यानी 9 मई को जमकर बारिश हुई। कल यानी 10 मई से भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आंधी चलने के साथ वज्रपात होने की आशंका भी है। इसका प्रभाव राज्‍य के कई जिलों में देखने को मिलेगा। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। यह जानकारी एयरपोर्ट स्थित रांची मौसम केंद्र ने 9 मई, 2024 को दी।

तापमान में बदलाव नहीं

मौसम केंद्र के अनुसार राज्‍य में अगले 3 से 4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बदलाव की उम्‍मीद नहीं है।

कल यहां होगी बारिश

केंद्र के अनुसार 10 मई को राज्‍य में कई स्‍थानों पर गर्जन के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है। राज्‍य में 11 और 12 मई को कुछ स्‍थानों पर हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश होगी।

13 मइ से यहां बारिश

केंद्र के अनुसार 13 और 14 मई को राज्‍य के दक्षिणी और मध्‍य भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्‍के दर्जे की बारिश होने की उम्‍मीद है। इसका असर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिले में देखने को मिलेगा।

15 मई को यहां बारिश

केंद्र के अनुसार राज्‍य के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्‍के दर्जे की बारिश होने की उम्‍मीद है। इसका असर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा जिले में देखने को मिलेगा।

कल से यहां आंधी-वज्रपात

केंद्र के अनुसार 10 मई को राज्‍य के दक्षिण और मध्‍य भागों में कहीं-कहीं गर्जन और तेज हवा का झोंका चलने के साथ वज्रपात होने की आशंका है। इस दौरान हवा की स्‍पीड 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है। इसका असर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिले में देखने को मिलेगा। राज्‍य के शेष जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चलने की संभावना है।

राज्‍य में 11 मई को कहीं-कहीं पर गर्जन के साथ वज्रपात होने और आंधी चलने की आशंका है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है। राज्‍य में कहीं-कहीं 12 मई को गर्जन और वज्रपात होने की संभावना है।

यहां सीधे पढ़ें खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8