Jharkhand : गर्मी के कारण बंद स्‍कूल की सभी कक्षाएं 13 मई से चलेंगी, आदेश जारी

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची (Jharkhand)। झारखंड में पड़ रही अत्‍यधिक गर्मी के कारण कक्षा 8 तक की सभी स्‍कूलों की कक्षाएं बंद कर दी गई थी। ये सभी कक्षाएं 13 मई से चलेंगी। इसका आदेश स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्‍त सचिव नंदकिशोर लाल ने 10 मई, 2024 को जारी कर दिया है।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने 29 अप्रैल, 2024 को एक आदेश जारी किया था। इसके तहतर राज्य में अत्यधिक गर्मी एवं लू के कारण छात्रों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की आशंका को दृष्टिगत राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी विद्यालयों में कक्षा केजी से कक्षा 8 तक की कक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। कक्षा 9 से ऊपर की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 11.30 बजे तक संचालित करने के निर्देश दिए गए थे।

जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में मौसम में परिवर्तन को देखते हुए झारखंड में संचालित सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) और सभी निजी विद्यालय में कक्षा केजी से ऊपर की कक्षाएं 13 मई, 2024 के प्रभाव से अपने पूर्व निर्धारित समय पर संचालित किए जाएंगे।

निजी विद्यालयों का संचालन संबंधित विद्यालय के दिशा-निर्देश के अनुरूप आरटीई अधिनियम एवं प्रबंधन के प्रावधानों के तहत संचालित होंगे। उक्त आदेश पर विभागीय सचिव महोदय का अनुमोदन प्राप्त है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8