जेसीआई यूथ का स्पीच क्राफ्ट पर तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू

झारखंड
Spread the love

रांची। जेसीआई यूथ के तत्‍वावधान में तीन दिवसीय स्पीच क्राफ्ट कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसका उद्घाटन 3 मई को झारखंड चैंबर के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने किया। तीन दिनों तक चलनेवाले इस कार्यक्रम में लोगों को माइक पर बोलने, स्टेज पर खडे होकर संवाद करने की कला, विषय पर पकड़, आत्मविश्‍वास जैसी गुर सिखाये जाएंगे। लोगों को प्रशिक्षण देने के लिए कोलकाता, नागपुर, लखीमपुर से विषेषज्ञों की टीम भी बुलाई गई है।

इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि जो स्टेज फियर के कारण लोगों के सामने बोलने में हिचकिचाते हैं, उनका आत्मविश्‍वास प्रशिक्ष्‍ाण से बढ़ेगा। प्रशिक्षुओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि जब आप स्टेज पर हों तो लोगों को जोडे रखने के लिए उनसे संवाद जरूरी है। मंच पर खडे व्यक्ति के संवाद करने से लोग जुडते हैं। यदि आपमें आत्मविश्‍वास है तो आप आसानी से अपनी बातों को रख सकते हैं।

मौके पर चैंबर के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा और सह सचिव अमित शर्मा ने भी जेसीआई यूथ के इस तीन दिवसीय आयोजन की सराहना की। यह भी कहा कि जेसीआई और चैंबर के संयुक्त प्रयास से आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन की पहल की जायेगी।

जेसीआई यूथ के अध्यक्ष सोनल अग्रवाल ने बताया कि एक बार में 30-35 लोगों को प्रशिक्षित किया जायेगा। जेसीआई यूथ आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों का खूब रि‍स्पांस मिल रहा है।

मौके पर जेसीआई यूथ की तरफ से पूर्व नेशनल प्रेसिडेंट राखी जैन, जोन प्रेसिडेंट वसुंधरा सिंह, कोलकाता से श्रेया झवर, नागपुर से दीपेश खंडेलवाल, लखीमपुर से विशाल सेठ समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8