Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

Horoscope Today : 3 मई, 2024

मेष

चिकित्सा और व्यर्थ व्यय बजट को असंतुलित कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए।

वृष

स्वास्थ्य-मामलों को छोड़कर दिन भाग्यशाली है। मां और बच्चों का स्वास्थ्य भी कुछ परेशान कर सकता है। जीवनसाथी कुछ खर्चीला बन सकता है। कुछ शत्रु हावी हो सकते हैं। ये सभी चिंतित कर सकते हैं। सचेत रहना चाहिए। खुद को शांत रखना चाहिए। कार्य क्षेत्र में सुधार संभव है।

मिथुन

व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है, तो शादी हो सकती है।

कर्क

सतर्क और सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आज समस्या का सामना कर सकते हैं। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है या भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। धैर्य एवं शांति बनाये रखने की आवश्यकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में नुकसान उठा सकते हैं। धन की रुकावट के कारण वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह

व्यवसायी अपने व्यावसायिक कौशल और निर्णय लेने की क्षमता के कारण उपलब्ध अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाएंगे। आर्थिक लाभ अर्जित करने के अप्रत्याशित रास्ते भी खुलने के संकेत दे रहे हैं। बच्चे थोड़े शरारती हो सकते हैं, जो परेशानी का सबब बन सकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे।

कन्या

एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं, तो सकारात्मक विकास संभव है। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहन भी कर सकते हैं। सेहत का ख्‍याल रखें।

तुला

अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। नई साझेदारी या नए उद्यम में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है, जो भविष्य में अति लाभदायक साबित होगा। अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। पुराने निवेश लाभदायक रहेंगे। अनुसंधान में शामिल लोग सफलता प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक

नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीकरण के भी संकेत हैं।

धनु

कानूनी मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। रियल स्टेट डीलिंग फायदेमंद साबित हो सकती है। इस पर सावधानीपूर्वक नजर रखें तो साझेदारी एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है, जो मानसिक शांति प्रदान करेगा।

मकर

लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। चोटों का खतरा है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। शुभ पक्ष में अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। नशा से दूर रहें।

कुंभ

भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे। उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित द्वंद आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। शुभचिंतकों को भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है।

मीन

नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं, तो विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायी दृष्टि से परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए एक आदर्श समय है। वित्तीय रूप से स्थिर है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता और बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8