गोमिया से अचानक गायब हो गए चार नाबालिग, पहुंच गए कोलकाता

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया। पुलिस की मुस्तैदी से चार नाबालिग बच्चे दलालों के चंगुल में फंसने से बच गए। मामला बोकारो जिले के तेनुघाट ओपी थाना की साड़म पूर्वी पंचायत स्थित करमाटांड़ गांव का है। यहां बीते सोमवार को चारों बच्चे गांव से अचानक गुम हो गए। शाम तक बच्चों के घर नहीं पहुंचने पर परिजन उन्हें ढूंढने निकले। काफी खोजबीन करने के बाद जब बच्चे नहीं मिले, तब परिजनों ने हारकर तेनुघाट पुलिस से बच्चों को ढूंढने की गुहार लगाई।

मामला संज्ञान में आते ही तेनुघाट ओपी प्रभारी अजित कुमार सिंह करमाटांड़ गांव पहुंचे। छानबीन शुरू की। छानबीन करने के दौरान ओपी प्रभारी ने सभी बच्चों का फोटो जीआरपी बोकारो के साथ-साथ कई जगह प्रसारित कराया। बच्चों का फोटो प्रसारित होते ही पुलिस और जीआरपी हरकत में आई। इनकी मुस्तैदी से बच्चे कोलकता में दलालों के चंगुल में फंसने से पहले ही पुलिस की पकड़ में आ गए। बच्चों के कोलकाता में मिलने की सूचना मिलते ही परिजनों ने चैन की सांस ली। वे गांव के ही समाजसेवी अनिल यादव के नेतृत्व में कोलकाता गए। बच्चों को घर वापस ले आए।

जानकारी के अनुसार चारों नाबालिग बच्चे मोबाइल में गेम खेलने के दौरान पश्चिम बंगाल के एक दलाल के चंगुल में फंस गए। दलाल उन बच्चों को अच्छी नौकरी, मोटी सैलरी और रहने का मकान देने का वादा कर कोलकाता बुला लि‍या। बच्चे भी दलाल के झांसे में आकर बिना किसी को कुछ बताए अपने घर से चुपचाप कोलकता के लिए निकल गए।

बीते सोमवार को चारों बच्चे अपने-अपने घर से निकलकर तेनुघाट में जमा हुए। उनमे से एक बच्चा तो स्कूल से सीधे तेनुघाट चला गया। फिर वे लोग वहीं नहर में नहाकर तैयार हो गए। बच्चे तेनुघाट से निकलकर बोकारो से धनबाद-निरसा के रास्ते कोलकाता पहुंच गए। कोलकता में जीआरपी ने चारों बच्चों को इधर-उधर घूमते देखकर पकड़ लि‍या। इसकी जानकारी तेनुघाट ओपी प्रभारी को दी।

बच्चों के मिलने पर परिजनों के साथ-साथ ग्रामीणों ने तेनुघाट ओपी प्रभारी अजित कुमार सिंह की कार्यशैली की सराहना की। उन्‍हें धन्यवाद दिया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8