गुजरात में बड़ा हादसाः गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 27 लोग जिंदा जले, 12 बच्चे भी शामिल, जानें कैसी घटी घटना

अन्य राज्य देश
Spread the love

गुजरात। शनिवार की शाम गुजरात से दिल दहला देने वाली खबर आई है, जहां एक गेम जोन में भीषण आग लग गयी, इसमें अबतक 27 लोग जिंदा जल गए। इसमें 12 बच्चे भी शामिल हैं। आग लगने के बाद मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक 27 लोगों की इस घटना में मौत हो चुकी है।

यह दुर्घटना राजकोट के टीआरपी गेम जोन में हुई है। गेम जोन के बाहर हर तरफ आग और धुआं दिख रहा है। वहीं चीखें ऐसी हैं कि इन्हें सुनकर कड़े दिल का इंसान भी सहम जाए। पुलिस गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गई है। अब तक आग लगने का कारण अधिकारियों ने नहीं बताया है, मगर शॉर्ट-सर्किट से इंकार भी नहीं किया है।

एसआईटी के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक आग शाम करीब साढ़े चार बजे लगी। राजकोट के पुलिस आयुक्त, राजू भार्गव ने मामले पर कहा, “पुलिस कार्रवाई जारी है। टीआरपी गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।

इस बीच, गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को राज्य के सभी गेम जोन्स का निरीक्षण करने और बगैर फायर सेफ्टी की अनुमति लिए चलने वाले गेम जोन्स को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है।

पुलिस महानिदेशक ने नगर पालिकाओं एवं नगर पालिकाओं के अग्निशमन अधिकारियों एवं स्थानीय व्यवस्था के समन्वय से इस प्रक्रिया को अंजाम देने को कहा है। ये निर्देश राजकोट शहर में गेम जोन में आग लगने की घटना के मद्देनजर जारी किए गए हैं।

हालांकि, सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें टीआरपी गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी, उनके पार्टनर प्रकाश जैन, मैनेजर नितिन जैन के साथ एक और शख्स राहुल राठौड़ शामिल हैं।

वहीं राजकोट सिविल हॉस्पिटल को पोस्टमार्टम हाउस में 27 शव लाए गए हैं। इन सभी का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। साथ ही डीएनए टेस्ट भी हो रहे हैं, जिससे उनकी पहचान हो सके। मृतकों के परिजनों का भी डीएनए मिलान के लिए नमूना लेने का काम चल रहा है। 

राजकोट प्रशासन ने हताहत लोगों के परिजनों की सहायता के लिए फोन नंबर भी जारी किए हैं। प्रशासन ने कहा कि गेम जोन में आग लगने की घटना के संबंध में पूछताछ के लिए सिविल अस्पताल आने वाले लोगों से अनुरोध है कि यदि उन्हें किसी भी जानकारी की आवश्यकता हो, तो फोन नंबर +917698983267 और +919978913796 पर संपर्क करें।