बीएयू कर्मियों को बेसिक कंप्यूटर साक्षरता का दिया गया प्रशिक्षण

झारखंड
Spread the love

रांची। विश्वविद्यालय कर्मियों में कौशल विकास के उद्देश्य से बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के पशु आनुवंशिकी एवं प्रजनन विभाग ने बेसिक कंप्यूटर साक्षरता एवं जागरूकता विषय पर एक सप्ताह का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। शुक्रवार को समापन सत्र में पशु चिकित्सा संकाय के अधिष्ठाता डॉ सुशील प्रसाद ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किया।

डॉ सुशील प्रसाद ने कहा कि भविष्य में और भी ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। आयोजन सचिव डॉ नंदनी कुमारी ने बताया कि बीएयू के प्रशासन निदेशालय, अनुसंधान निदेशालय, नियंत्रक कार्यालय एवं पशु चिकित्सा महाविद्यालय के 21 कर्मियों ने प्रशिक्षण में भाग लिया। 

एजीबी विभाग के शिक्षकों डॉ बसंत कुमार, डॉ नन्दनी कुमारी, डॉ थानेश उरांव, डॉ अबसार अहमद, डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह ने प्रशिक्षणार्थियों को कंप्यूटर संचालन और उसपर विभिन्न प्रकार के कामकाज करने की तकनीकी जानकारी दी। अंग्रेजी की सहायक प्राध्यापक डॉ सुरभि सिन्हा ने बेसिक फंक्शनल इंग्लिश की जानकारी दी।

इस अवसर पर एसोसिएट डीन डॉ आलोक कुमार पांडेय और प्रशाखा पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8