आठ साल से अधूरा पड़ा बैंक रोड आंगनबाड़ी केंद्र भवन, हो गया पूरी तरह जर्जर

झारखंड
Spread the love

सुंदरम कुमार

गुमला। गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड अंतर्गत छीनपतरा में संचालित बैंक रोड आंगनबाड़ी केंद्र भवन आठ साल से अधूरा है। यह पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। आंगनबाड़ी केंद्र के अंदर और बाहर गंदगी का अंबार लगा है। शराबियों का अड्डा बन गया है। आंगनबाड़ी केंद्र भवन का फर्श पूरी तरह से टूट चुका है। छत में लगी छड़ भी बाहर निकल गई है। दीवारों पर पड़ी दरारें साफ दि‍ख रही है। आंगनबाड़ी केंद्र भवन में दरवाजा तक नहीं है। इसके कारण उनकी पढ़ाई समुचित रूप से नहीं हो पा रही है। ना ही उन्हें पोषाहार सही तरीके से मिल पा रहा है।

इस मामले में पूछे जाने पर आंगनबाड़ी सेविका ने कहा कि‍ इस संबंध में कई बार आवेदन दिया गया है। सुपरवाइजर को भी जानकारी दी गई है, परंतु अब तक कोई सुनवाई नहीं की गई है। मजबूरन उन्हें बच्चों को किराए के भवन में पढ़ना पड़ता है, जिसका किराया आगनवाड़ी सेविका द्वारा दिया जाता है। मामले पर संबंधित अधिकारियों से अपील की कि जल्द से जल्द उक्त स्थल पर नए आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण उचित रूप से की जाए, ताकि नोनीहालों का भविष्य सुरक्षित हो सके।

इस संबंध में चैनपुर के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी व बीडीओ यादव बैठा ने कहा कि भौतिक रूप से जांच कर मामले की जानकारी ली जाएग। यथाशीघ्र आंगनबाड़ी केंद्र को चालू कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8