अक्षय तृतीया आज: भारी छूट के साथ सज गए शोरूम, बस अब ग्राहकों का इंतजार

झारखंड
Spread the love

रांची। राजधानी रांची समेत देश भर में अक्षय तृतीया का पर्व शुक्रवार को मनाया जाएगा। इसके लिए सर्राफा बाजार दुल्हन की तरह सजधज कर तैयार है। कारोबारियों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने शोरूमों बेहतर ढंग से सजाया है। अधिकांश कारोबारियों ने ऑफर भी दे दिये हैं।

कहीं मेकिंग चार्ज में छूट तो कहीं दामों में कमी तथा गिफ्ट पैक तक के ऑफर हैं। बाजार में ग्राहकों की आमद और आइटम बुक कराने से अच्छे कारोबार की उम्मीद है। मगर जिस तरह हर दिन सोने के दाम बढ़ रहे हैं उससे कारोबार की गति पर अंकुश लगने का डर भी लग रहा है।

रांची के एक सर्राफा कारोबारी ने बताया कि सोने के बढ़ते दामों को देखते हुए ग्राहक हल्के और छोटे के साथ नए डिजाइनदार वाले आइटम ही पसंद कर रहे हैं। हालांकि ग्राहकों के स्वागत को शोरूमों को फूलों और आम के पत्तों की झालरों से भव्य रूप से सजाया जा रहा है। आइटम की वनावट से लेकर दामों तक में छूट के ऑफर दे रहे हैं।

एक और सर्राफा कारोबारी का कहना है कि सोने के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। आज सुबह बाजार में सोने के 70000 के दाम पर खुले और अब बंद होते समय सोने के दाम 71500 रुपये रहा। सुबह इसके दाम और बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में ग्राहक का रुख कैसा रहेगा सुबह ही स्पष्ट हो सकेगा।

कारोबारी नवीन रने बताया कि ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानों को सजाने से लेकर ऑफर तक घोषित किये हैं। मगर सोने के बढ़ते दामों ने परेशान किया। उधर ग्राहक सोने की अपेक्षा डायमंड के आइटम भी पसंद कर रहे हैं।