36 मतदान कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, जानें वजह

झारखंड
Spread the love

  • अनुपस्थित रहनेवाले मतदानकर्मियों को कारण पृच्छा समर्पित करने का आदेश जारी

रांची। खूंटी और लोहरदगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के लिए 12 मई, 2024 को रांची जिला अंतर्गत तमाड़ और मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया। मोरहाबादी फुटबॉल स्टेडियम स्थित डिस्पैच सेंटर से निर्वाची पदाधिकारी रांची संसदीय क्षेत्र राहुल कुमार सिन्हा की देखरेख में पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। इस दौरान कई मतदानकर्ती अनुपस्थित थे, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

सुसंगत धाराओं के तहत होगी कार्रवाई

तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के 303 और मांडर विधानसभा क्षेत्र के 430 मतदान केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। इनमें 36 मतदान कर्मी अनुपस्थित थे, जिनके खिलाफ निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने कार्रवाई के आदेश दिये हैं। अनुपस्थित रहनेवाले मतदानकर्मियों को कारण पृच्छा समर्पित करने का आदेश जारी किया गया है। स्वीकार्य योग्य स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने की स्थिति में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

समय पर डिस्पैच सेंटर पहुंचने के निर्देश

निर्वाची पदाधिकारी श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा सभी मतदानकर्मियों को रांची लोकसभा क्षेत्र में मतदान के लिए होनेवाले डिस्पैच के लिए सुबह 6.30 से 7 बजे के बीच डिस्पैच सेंटर पहुंचने का आदेश दिया गया है, ताकि पोलिंग पार्टियां समय पर  अपने निर्धारित मतदान केन्द्रों तक पहुंच सकें।

यहां सीधे पढ़ सकते हैं खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8