झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आज, धारा 144 लागू

झारखंड
Spread the love

रांची। सदर अनुमंडल के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर रविवार को झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित होगी। इसे लेकर सदर एसडीएम अनुराग कुमार तिवारी ने क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों के आसपास के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी है। परीक्षा सुबह 10.30 बजे से 12. 30 बजे तक संचालित होगी।

जारी आदेश में कहा गया है कि इस दौरान परीक्षा केंद्र परिसर से 100 मीटर की परिधि में अभिभावक या किसी अन्य को रहने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर की परिधि के अंतर्गत पांच से अधिक व्यक्तियों का मजमा लगाकर चलने पर प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों के आसपास बिना अनुमति के लाउडस्पीकर का प्रयोग भी वर्जित रहेगा।  

परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, वीक्षक, परीक्षार्थी, पुलिस बल को छोड़कर किसी भी व्यक्ति का परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में जाने पर प्रतिबंध रहेगा। यह निषेधाज्ञा सिर्फ परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित तिथि को ही लागू होगा। सदर अनुमंडल क्षेत्र में इस परीक्षा के लिए कुल 8 केंद्र बनाए गए हैं।

रक्षा व सेना अकादमी की भी रविवार को होगी परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली के द्वारा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौ सेना अकादमी परीक्षा (1) एवं सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (1), 2024 का आयोजन रविवार को आयोजित की जाएगी।

रक्षा सेवा परीक्षा (1) 2024 प्रथम पाली में सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न 11:00 तक, द्वितीय पाली में दोपहर 12:00 बजे से अपराह्न दो बजे तक तथा तृतीय पाली अपराह्न तीन बजे से अपराह्न पांच बजे तक आयोजित होगी।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौ सेना अकादमी परीक्षा (I) 2024 प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से अपराह्न साढ़े बारह बजे एवं द्वितीय पाली अपराह्न दो बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक विभिन्न परीक्षा केन्द्रों होगी।

कदाचारमुक्त परीक्षा का आयोजन कराने एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। अनुमंडल दंडाधिकारी, सदर द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू की गई है।