झारखंड-बिहार के अफसरों ने पलामू में किया फ्लैग मार्च, जानें वजह

झारखंड
Spread the love

मेदिनीनगर। शनिवार को झारखंड-बिहार के अफसरों ने पलामू में फ्लैग मार्च किया। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर झारखंड के पलामू जिले के हरिहरगंज में झारखंड व बिहार के प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस बलों के साथ दोनों राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में फ्लैग मार्च किया और शांतिपूर्ण व निर्भीक चुनाव का संदेश दिया। अधिकारियों ने कहा कि भयमुक्त होकर मतदान करें। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे।

इसके बाद अधिकारियों की संयुक्त बैठक हरिहरगंज के प्रखंड सभागार में हुई। इस दौरान चुनाव को स्वच्छ और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। इसमें कहा गया कि बॉर्डर इलाकों पर खास नजर रखी जाएगी।

पलामू के उपायुक्त व जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि हर हाल में चुनाव को निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना है। इसको लेकर दोनों राज्यों की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आपस में समन्वय बनाए रखेंगे। अपराध नियंत्रण को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस सूचना संकलित कर एक दूसरे के साथ साझा करते हुए संयुक्त कार्रवाई भी करेगी।

बॉर्डर इलाकों की खास निगरानी की जाएगी। चुनाव के दौरान झारखंड व बिहार की सीमा सील होगी। ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। मतदाताओं को डराने-धमकाने व मतदान में गड़बड़ी पहुंचाने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

शराब की तस्करी पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्देश संबंधित थाना प्रभारी को दिया गया। हथियार की तस्करी पर रोक लगाने, नक्सल से लेकर अपराधियों पर नजर रखने पर विशेष रूप से चर्चा की गयी। नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाने, शराब, ड्रग्स, मादक पदार्थों पर रोक लगाने और चुनाव को प्रभावित करने वालों की पहचान आदि पर विचार-विमर्श किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव को लेकर संवेदनशील इलाकों में एरिया डोमिनेशन का काम जारी है। बैठक में औरंगाबाद अभियान एसपी, सीआरपीएफ ड्यूटी कमांडेड, हरिहरगंज इंस्पेक्टर चंदन कुमार, पिपरा थाना प्रभारी बिमल कुमार, अंबा थाना अध्यक्ष राहुल राज, कुटुंबा थाना अध्यक्ष अक्षयवर सिंह, टंडवा थाना अध्यक्ष रामजी प्रसाद, नवीनगर थाना अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय, ढिबरा थाना अध्यक्ष रितेश उपाध्याय समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।