गीता थिएटर की अभिनय कार्यशाला 25 अप्रैल से

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर! गीता थिएटर जमशेदपुर के अभिनय में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए 25 से 30 अप्रैल 2024 तक अभिनय कार्यशाला आयोजित करेगा। इसमें हिस्सा बनने की योग्यता 10वीं पास होगी। यानी जमशेदपुर का 10वीं पास कोई भी युवा इस कार्यशाला का हिस्सा बन सकता है। उक्‍त जानकारी गीता थिएटर की अध्यक्ष गीता कुमारी ने दी।

अध्‍यक्ष ने बताया कि अभिनय कार्यशाला में युवाओं को आज के समय का थिएटर ज्ञान एवं थिएटर करके कैसे फिल्मों और शॉर्ट फिल्म में काम कर अपनी पहचान बना सकते हैं, इन सभी बारीकियां की जानकारी दी जाएगी। इस कार्यशाला में युवाओं को तनाव से निकालने के बारे में योग एवं मेडिटेशन के द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा।

गीता थिएटर के जनरल सेक्रेटरी प्रेम दीक्षित ने बताया कि इस कार्यशाला में प्रशिक्षक के रूप में झारखंड के पहले राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय स्नातक जीतराई हांसदा को आमंत्रित किया गया। कार्यशाला का उद्देश्य नए युवाओं को थिएटर के प्रति आकर्षित करना एवं थिएटर के प्रति जागरूक कर रंगमंच की बारीकियों से जोड़ना है।

इस कार्यशाला के बाद इसमें सम्मिलित युवाओं को गीता थिएटर एवं डीडी एसोसिएशन के मंचन, नाटक, लघु- विज्ञापन फिल्म और नुक्कड़ नाटक से जोड़कर उनके अभिनय कला को निखारा जाएगा। उन्हें आर्थिक मजबूती देने का भी कार्य किया जाएगा। अभिनय कार्यशाला में भाग लेने वाले युवाओं को गीता थिएटर की ओर से सरकारी मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8