टाटा स्टील ने अपने संस्थापक को जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

झारखंड
Spread the love

  • इस वर्ष के संस्थापक दिवस की थीम ‘टेक्नोलॉजी फ़ॉर पीपल एंड प्लेनेट’ है

जमशेदपुर। टाटा स्टील ने अपने संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा को उनकी 185वीं जयंती पर 3 मार्च को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्हें महान ‘भारतीय उद्योग का जनक’ भी माना जाता है। संस्थापक दिवस के रूप में मनाया जाने वाला यह प्रमुख कार्यक्रम हर साल 3 मार्च को जमशेदपुर में सामुदायिक कल्याण के साथ औद्योगिक भविष्य के संस्थापक की दूरदर्शी सोच को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया जाता है। इस वर्ष के समारोह की थीम ‘टेक्नोलॉजी फ़ॉर पीपल एंड प्लेनेट’ है।

आज जमशेदपुर में आयोजित कार्यक्रम में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और टाटा स्टील के सीईओ और प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन उपस्थित थे। इस अवसर पर कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और यूनियन के सदस्य भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत वर्क्स मेन गेट पर चेयरमैन, सीईओ और एमडी, यूनियन पदाधिकारियों, समूह कंपनी के अधिकारियों, कंपनी के कर्मचारियों और जमशेदपुर के नागरिकों द्वारा संस्थापक को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई।

बिस्टुपुर पोस्टल पार्क में जमशेदपुर के नागरिकों को संबोधित करते हुए एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘हमारे संस्थापक, जमशेदजी टाटा ने एक ऐसे भविष्य की कल्पना की थी जहां उद्योग सकारात्मक बदलाव के लिए एक बड़ी ताकत होगा, और यह बहुत गर्व की बात है कि हम उनकी विरासत को बरकरार रख रहे हैं।  इस अवसर पर, हम अखंडता, नवाचार और सामाजिक जिम्मेदारी के सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं जिन्होंने हमारी स्थापना के बाद से हमारा मार्गदर्शन किया है।  हम जमशेदपुर और इसके निवासियों के लिए एक उज्जवल, अधिक समृद्ध भविष्य बनाने के लिए समुदाय के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।’

पोस्टल पार्क में श्रद्धांजलि के बाद चेयरमैन ने टाटा वर्कर्स यूनियन में यूनियन पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके अलावा, जमशेदपुर वर्क्स के स्टीलेनियम हॉल में प्रदर्शनी का उद्घाटन उनके द्वारा किया गया था। विभिन्न विभागों ने थीम के अनुरूप अपनी प्रौद्योगिकी-आधारित पहल प्रस्तुत की।

2 मार्च की शाम को चेयरमैन ने जुबली पार्क में संस्थापक की प्रतिमा पर प्रकाश सज्जा का उद्घाटन किया।  इसके अलावा, सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन द्वारा विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, जिसमें अग्रणी भूविज्ञानी पीएन बोस के नाम पर एक जियोलॉजी सेंटर, टाटा स्टील जमशेदपुर वर्क्स में आई-मेक (एकीकृत रखरखाव उत्कृष्टता केंद्र) और आई-सी प्रॉक (एकीकृत कोक प्लांट रिमोट ऑपरेशंस सेंटर) शामिल हैं। टीवी नरेंद्रन ने 2 मार्च को शावक नानावती तकनीकी संस्थान (एसएनटीआई) में 14वीं तकनीकी प्रदर्शनी, टेकएक्स-2024 का भी उद्घाटन किया।

संस्थापक दिवस समारोह देश भर में टाटा स्टील के कलिंगानगर, मेरामंडली और झारखंड तथा ओडिशा में रॉ मटेरियल लोकेशन्स सहित अन्य स्थानों और कार्यालयों में भी आयोजित किया गया। टाटा स्टील स्पोर्ट्स डिवीजन ने 2 और 3 मार्च को जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8