धनबाद में नये विशाल डाया मिल का हुआ उद्घाटन

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

धनबाद। ट्यूब्स एसबीयू तेजी से विकास के चरण में है। अगले 2 वर्षों में अपनी उत्पादन क्षमता को 1.2 एमएनटीपीए के मौजूदा स्तर से बढ़ाकर 2 एमएनटीपीए करने की योजना बना रहा है। इस वृद्धि की अधिकांश योजना पूरे भारत में रणनीतिक स्थानों पर ट्यूब्स मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर्स (टीएमपी) विकसित करने के माध्यम से बनाई गई है।

ट्यूब्स डिवीजन की विकास योजनाओं के अनुरूप 10 मार्च 2024 को संजय एस साहनी (एग्जीक्यूटिव इंचार्ज, ट्यूब्स, टाटा स्टील) द्वारा स्लिटिंग लाइन सुविधा के साथ एक नई बड़ी डाया मिल का उद्घाटन किया गया है। यह धनबाद में हमारे मौजूदा ट्यूब मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर मेसर्स शिव शंभु कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से पूरा हुआ। नई एलडीपी मिल की क्षमता 66 केटीपीए है, जिसमें एसकेयू मिश्रण 20X20 से 220X220 मिमी तक है।

यह पूर्वी क्षेत्र की तीसरी बड़ी डाया मिल है, जिसे निर्माण और बुनियादी संरचना के क्षेत्र में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विकसित किया गया है। इस नई सुविधा के साथ, ट्यूब्स डिवीजन ने वित्त वर्ष 24 में लगभग 172 केटीपीए की क्षमता वृद्धि को पार कर लिया है। यह पूरे भारत में 11 टीएमपी के बीच तीसरी बड़ी डाया फैसिलिटी है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8