लोकसभा चुनाव : इन राज्‍यों में भाजपा को लग सकता है तगड़ा झटका

राजनीति देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इस बार 370 सीट जीतने का लक्ष्‍य रखा है। लक्ष्‍य हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के अन्‍य पदधारी जोर-शोर से लगे हुए हैं। हालांकि लाख कोशिश के बाद भी कई राज्‍यों में भाजपा को तगड़ा झटका लगने की संभावना है। इसका खुलासा ओपिनियन पोल में हुआ है।

यह ओ‍पिनियत पोल एबीपी सीवोटर का है। इसमें हरियाणा में भाजपा की भारी जीत की भविष्यवाणी की गई है। पोल के मुताबिक बीजेपी को यहां 8 और कांग्रेस को 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

राजस्थान में भाजपा को 25, गुजरात में 26, उत्तराखंड में 5, हिमाचल में 4 सीटें मिलने का अनुमान है। इन राज्‍यों में कांग्रेस को 0 सीटें मिलने की भविष्‍यवाणी की गई है। जम्मू कश्मीर में भाजपा को2 और एनसी को 3 सीटें मिल सकती है। लद्दाख में भाजपा को 1 सीट मिलेगी।

पोल के अनुसार तमिलनाडु में भाजपा को ऐतिहासिक 11% और केरल में 20% वोट मिल सकते हैं। केरल और तमिलनाडु में भाजपा को झटका लगने और इंडी गठबंधन को सभी सीटों पर जीत मिलने की संभावना जताई गई है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8