Jharkhand Weather : पश्चिम विक्षोभ सक्रिय, दो दिन चलेगी आंधी, कल पड़ेंगे ओले, यहां असर

मौसम झारखंड
Spread the love

Jharkhand Weather : रांची। उत्‍तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा। राज्‍य में कल यानी 3 मार्च को ओले पड़ेंगे। आंधी चलेगी। वज्रपात भी होगा। इसका असर राज्‍य के कई जिलों में पड़ेगा। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। यह जानकारी रांची एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र ने 2 मार्च, 2024 को दी।

तापमान में बढ़ोतरी होगी

राज्‍य में अगले 2 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। इसके बाद अगले 2 दिनों में इसमें बदलाव की कोई संभावना नहीं है। अगले 2 दिनों में न्‍यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

3-4 मार्च को यहां बारिश

केंद्र के अनुसार 3 और 4 मार्च को राज्‍य के कुछ स्‍थानों पर गर्जन के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की उम्‍मीद है।

6 मार्च को यहां बारिश

केंद्र के मुताबिक 6 मार्च को राज्‍य के दक्षिणी और निकटवर्ती मध्‍य भागों में कहीं-कहीं हल्‍की वर्षा और गर्जन होने की उम्‍मीद है। इसका असर रांची, बोकारो, गुमला, खूंटी, रामगढ़, सिमडेगा, लोहरदगा, गुमला, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां जिलों में पड़ने की संभावना है।

यहां चलेगी आंधी

केंद्र के अनुसार 3 और 4 मार्च को गर्जन और तेज हवा चलने के साथ वज्रपात होने की आशंका है। हवा की स्‍पीड 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। इसका असर गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, खूंटी में तेज हवा चलने की उम्‍मीद है। पूरे राज्‍य में वज्रपात की आशंका है।

यहां पड़ेंगे ओले

केंद्र के अनुसार 3 मार्च को गढ़वा, पलामू और लातेहार जिले में कहीं-कहीं ओला पड़ने की आशंका है। किसान इससे फसल को बचाने की व्‍यवस्‍था करें।

यहां पढ़े अन्‍य खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8