टीवी सीरियल ‘उड़ान’ की दिग्गज एक्ट्रेस कविता चौधरी का 67 की उम्र में निधन, जानें मौत की ये दर्दनाक वजह  

अन्य राज्य देश
Spread the love

अमृतसर। वॉलीबुड से फिर बुरी खबर आई है, टीवी सीरियल उड़ान की दिग्गज एक्ट्रेस कविता चौधरी का गुरुवार को 67 साल की उम्र में हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया। एक्ट्रेस ने 1989 के टेलीविजन शो ‘उड़ान’ में कल्याणी सिंह की भूमिका निभाकर पहचान बना ली थी। दिग्गज एक्ट्रेस की मौत की पुष्टि उनके भतीजे ने एक इंटरव्यू में की। कथित तौर पर उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया गया।

कविता के भतीजे अजय सयाल ने मीडिया को बताया कि “गुरुवार रात 8.30 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। उन्होंने अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था।”

वहीं मीडिया से बात करते हुए एक्टर अनंग देसाई ने भी कहा, ”मुझे आज सुबह पता चला कि कविता अब नहीं रहीं। कल रात उनकी मौत हो गई। यह बहुत दुख की बात है। वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हमारी बैचमेट थीं।

हमने अपने प्रशिक्षण के दौरान तीन साल तक एनएसडी में एक साथ पढ़ाई की थी। कविता, मैं, सतीश कौशिक, अनुपम खेर, गोविंद नामदेव एक ही बैच में एक साथ थे।” मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कविता चौधरी की करीबी दोस्त सुचित्रा वर्मा ने खुलासा किया कि एक्ट्रेस सालों से कैंसर से जूझ रही थीं। एक साल पहले कीमोथेरेपी के दौरान उनकी आखिरी मुलाकात के दौरान वह काफी दर्द में दिख रही थीं।

उन्होंने कहा कि “मुझे उसे खोने का दुख है और कभी उससे मिलने का मौका नहीं मिला। सुचित्रा ने कहा, ”मुझे कभी नहीं पता था कि उनकी हालत अचानक इतनी बिगड़ जाएगी।” वहीं अभिनेता अनंग देसाई ने भी मीडिया से बातचीत में बताया कि ‘कुछ साल पहले उन्हें कैंसर हुआ था, हम उसके बाद भी मिल चुके हैं, लेकिन वह इसे पर्सनल रखना चाहती थीं, इसलिए हमने कभी इस बारे में बात नहीं की।

वह मूल रूप से अमृतसर की रहने वाली थीं और वहीं उनकी मौत हो गई। करीब पंद्रह दिन पहले जब वह मुंबई में थीं तो मेरी उनसे बात हुई थी, तब उनकी तबीयत ज्यादा ठीक नहीं थी। कविता के भतीजे ने आज सुबह मुझे उनकी मौत के बारे में बताया।”

उनकी करीबी दोस्त सुचित्रा ने इंस्टाग्राम पर दिवंगत एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी और कविता चौधरी की एक तस्वीर के साथ लिखा कि “यह खबर आप सभी के साथ साझा करते हुए मेरा दिल भारी महसूस कर रहा है। पिछली रात, हमने ताकत, प्रेरणा और अनुग्रह की एक किरण खो दी।” – कविता।

सुचित्रा ने इंस्टाग्राम पर यह भी लिखा कि “वह सिर्फ महिला सशक्तिकरण का प्रतीक नहीं थीं, उन्होंने इसे जिया और इसमें सांस ली। उनके काम ने अनगिनत महिलाओं को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया, खासकर भारतीय पुलिस सेवाओं में। सशक्तिकरण की उनकी विरासत हमेशा गूंजती रहेगी।”