मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की सालगिरह आज, पत्नी कल्पना ने की भावुक पोस्ट, पढ़ें

झारखंड
Spread the love

रांची। संभवतः यह पहली बार है, जब झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपनी सालगिरह पर पत्नी कल्पना सोरेन के साथ नहीं हैं। दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की शादी की आज 18वीं सालगिरह है।

इस मौके पर उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने एक भावुक नोट लिख विश्वास जताया कि वह जल्द ही घर लौटेंगे। कल्पना सोरेन ने एक्स पर लिखा कि हेमंत सोरेन इस विशेष दिन पर अपने परिवार के साथ नहीं हैं। उन्हें विश्वास है कि वह जल्द ही इस “साजिश” को हरा देंगे और घर लौट आएंगे।

बताते चलें कि, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, वह पिछले एक हफ्ते से जेल में हैं। कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन की एक्स प्रोफ़ाइल से पोस्ट किया, “हेमंत जी झुके नहीं क्योंकि वह झारखंड की पहचान की रक्षा करना चाहते थे। उन्होंने इस साजिश से लड़ना पसंद किया और खुद को इस उद्देश्य के लिए समर्पित कर दिया।”

कल्पना सोरेन ने लिखा, “आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, लेकिन हेमंत जी अपने परिवार के बीच नहीं हैं और अपने बच्चों के साथ नहीं हैं। विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे। मैं एक वीर झारखंडी योद्धा की जीवन साथी हूं। आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी। हेमंत जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी।”

नई सरकार ने सोमवार को फ्लोर टेस्ट भी आसानी से पास कर लिया। पहले चर्चा थी कि राज्य की कमान हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को सौंपी जा सकती है। लेकिन परिवार और पार्टी में इस पर सहमति नहीं बन सकी। पार्टी विधायक और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने सवाल किया था कि कल्पना, विधायक नहीं हैं और उनके पास कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है, उनको शीर्ष पद कैसे दिया जा सकता है। इसके बाद आपसी सहमति से चंपाई सोरेन को सीएम के लिए चुन लिया गया।