बगैर ड्राइवर 100 की रफ्तार से दौड़ने लगी ट्रेन, जानें क्या हुआ आगे, देखें वीडियो

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। हैरान कर देने वाली खबर पंजाब से सटे पठानकोट से रविवार को आई है, जहां डमटाल से चली एक मालगाड़ी 100 किमी की स्पीड से अचानक दौड़ने लगी। हैरान की बात यह है कि मालगाड़ी में ड्राइवर था ही नहीं। मतलब मालगाड़ी बिना ड्राइवर के ही पटरी पर दौड़ रही थी, जिसे काफी मशक्कत के बाद उच्ची बस्सी में रोका जा सका।

बिना ड्राइवर के दौड़ रही मालगाड़ी से लोगों को अलर्ट करने के लिए स्टेशन पर अनाउंसमेंट कर पटरी खाली करने की अपील की गई थी। जानकारी मुताबिक, उच्ची बस्सी में बिजली की सप्लाई बंद कर ट्रेन को रोका गया, जिससे एक बड़ा हादसे होने से टल गया, तब जानकर रेलवे प्रशासन ने राहत की सांस ली।

फिरोजपुर मंडल के एडीआरएम, जे एस गुलेरिया ने बताया कि मालगाड़ी को रोक दिया गया है। जालंधर के पास मौजूद ऊंची बस्सी गांव के पास चढ़ाई होने की वजह से स्पीड में दौड़ रही ट्रेन खुद ही रुक गई। बताते चलें कि, मालगाड़ी बिना ड्राइवर के कठुआ से चल कर करीब 70 किलोमीटर दूरी तय करके ऊच्ची बस्ती पहुंची थी। 

बताया जा रहा है कि यह ट्रेन कठुआ रेलवे स्टेशन पर ढलान पर खड़ी हुई थी, जो कि खुद ब खुद ही चल पड़ी। यह यह ट्रेन बिना रेड सिग्नल ही वहां से निकल गई, तब जाकर कठुआ रेलवे स्टेशन प्रशासन को पता चला। कठुआ रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर यह ट्रेन खुले फटाक से निकली, जिसके बाद रेलवे के उच्च अधिकारियों ने जालंधर तक की सारी रेल लाइन तुरंत खाली करवाई। 53 डिब्बों वाली इस ट्रेन में पत्थर लदे हुए थे।

बता दें कि, मालगाड़ी कठुआ से रविवार सुबह 7 बजकर 13 मिनट पर लाइन नंबर 3 से चली, मधुपुर पंजाब रेलवे स्टेशन से यह 7: 24 बजे निकली,  7:30 बजे यह सुजानपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरी, जिसके बाद 7:33 बजे भरौली रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 7: 36 बजे यह पठानकोट रेलवे स्टेशन से गुजरते हुए 7:47 तक कांधरोरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची और फिर 8:37 बजे उच्ची बस्सी पर जाकर रुकी। 

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8