वी एफ एक्स व एनि‍मेशन में भी करियर बना सकते हैं विद्यार्थी

झारखंड
Spread the love

  • गोस्‍सनर कॉलेज के पत्रकारिता विभाग में वेबिनार का आयोजन

रांची। गोस्सनर कॉलेज के पत्रकारिता एवं वीडियो प्रोडक्शन विभाग और कॉसमॉस क्रिएटिव अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया। इसका विषय ‘एनिमेशन तकनीक और उसके विविध अनुप्रयोग’ था। वेबिनार की शुरुआत प्राची शाह ने की।

प्राची ने बताया कि‍ आज फिल्मों में वी एफ एक्स और एनि‍मेशन का उपयोग बहुतायत में हो रहा है। विद्यार्थी अपना भविष्य वी एफ एक्स व एनि‍मेशन कोर्स  कर उज्ज्वल बना सकते हैं। विद्यार्थियों को वी एफ एक्स द्वारा निर्मित जवान और पठान फिल्मों को भी दिखाया गया।

विद्यार्थि‍यों को यह भी बताया कि आने वाला समय फिल्म जगत में वी एफ एक्स के उपयोग का होगा। विद्यार्थी एनिमेशन के माध्यम से कार्टून मूवी बनाकर ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा कर सकते हैं।

विद्यार्थि‍यों ने वी एफ एक्स से संबधित सवाल-जवाब भी किया गया। उनके साथ एनि‍मेशन एक्सपर्ट शिल्पी कुमारी भी वेबिनार में मौजूद थीं। रांची शाखा से कॉसमॉस क्रिएटिव अकादमी के रौशन कुमार उपस्थित थे।

इस सत्र में पत्रकारिता विभाग से विभागाध्‍यक्ष प्रो. महिमा गोल्डन बिलुंग, प्रो. संतोष कुमार, प्रो. अनुज कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।