राज्यसभा चुनाव में बड़ा खेला: एक और राज्य में 9 से 10 विधायकों ने किया क्रास वोटिंग, खतरे में सरकार! पढ़ें

अन्य राज्य देश
Spread the love

हिमाचल प्रदेश। इस समय बड़ी खबर हिमाचल प्रदेश से आ रही है, जहां आज (मंगलवार) को राज्यसभा की इकलौती सीट के लिए वोटिंग जारी है। ऐसे में मिल रही जानकारी के मुताबिक, राज्य की सत्ता पर काबिज कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी से बगावत करते हुए विपक्ष के कैंडिडेट को अपना वोट दिया है।

वहीं, इसके बारे में जब प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह से मीडिया वालों ने सवाल किया, तो उन्होंने भी इस बात का संकेत दिया कि पार्टी के कई विधायकों ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट नहीं किया है।

राज्यसभा चुनाव के दौरान शिमला में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद और हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पार्टी के कई विधायक सरकार की कार्यप्रणाली से नाराज हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, विधायकों में नाराजगी भी स्वाभाविक है। उन्हें लगता था कि सरकार बदलने के बाद सब ठीक होगा। विधायकों को लगता था कि सरकार कुछ कर सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के करीब 9 से 10 विधायकों ने क्रास वोटिंग किया है। बताते चलें कि, 68 सदस्यी विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत के लिए 35 विधायकों की जरुरत है। 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की 25 सीटों पर जीत मिली थी और कांग्रेस ने 35 सीट अपने नाम किया था।

वहीं, 3 सीटें अन्य के खाते में थी। ऐसे में अगर ये बात सच होती है, तो कांग्रेस की सुखविंदर सिंह सुक्खु सरकार मुश्किल में पड़ जाएगी और कांग्रेस के हाथ से उत्तर भारत का एक मात्र राज्य भी निकल जाएगा।