ईडी ने कोर्ट से मांगा 10 दिनों का रिमांड, फैसला कल, हेमंत सोरेन गए जेल

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। कथि‍त जमीन घोटाले में गिरफ्तार झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को 1 फरवरी को ईडी ने PMLA कोर्ट में पेश किया। पूछताछ के लिए 10 दिनों के रिमांड की मांग की। इसपर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। उसके बाद हेमंत सोरेन को होटवार जेल भेज दिया गया।

जानकारी हो कि ईडी ने लं‍बी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात गिरफ्तार कर लिया था। उन्‍हें रात में डोरंडा स्थित प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय में रखा गया था। आज सुबह ईडी के अधिकारी उन्‍हें लेकर PMLA कोर्ट पहुंचे। वहां लोगों की भारी भीड़ थी।

ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से हेमंत सोरेन का 10 दिनों का रिमांड मांगा। बहस के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। अगली सुनवाई 2 फ़रवरी को होगी। इस बीच हेमंत सोरेन होटवार जेल भेज दिया गया है। उन्हें वहां अपर डिवीजन सेल में रखा जायेगा।

अधिवक्ता मनीष सिंह ने बताया, ‘हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 10 दिन की रिमांड की मांग की गई, लेकिन आदेश सुरक्षित रख लिया गया है। अगली सुनवाई कल होगी।’

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।