सीएमपीडीआई में सीआईएल इंटर कम्पनी चेस टूर्नामेंट का शुभारंभ

खेल झारखंड
Spread the love

  • सीएमडी मनोज कुमार ने किया उद्घाटन

रांची। सीएमपीडीआई के ‘रबीन्द्र भवन’ में तीन-दिवसीय कोल इंडिया अंतर कम्पनी चेस टूर्नामेंट 2023-24 का आयोजन किया जा रहा है। संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने इस टूर्नामेंट का उद्घाटन 29 फरवरी को किया। टूर्नामेंट 2 मार्च तक चलेगा।

इस टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में डब्ल्यूसीएल के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी एन स्वामीनाथन ने एनसीएल के कुलश्रेष्ठ कुमार को पराजित किया। मेजबान टीम सीएमपीडीआई के कुमार वैभव ने रेटेड खिलाड़ी द्वितीय वरीयता प्राप्त एसईसीएल के दीपांकर सेनगुप्ता को बराबरी पर रोका।

डब्ल्यूसीएल के रजा मोहम्मद ने एससीसीएल के एम श्रीनिवास को पराजित किया। डब्ल्यूसीएल के मदीराला हदीश ने एमसीएल के रेटेड खिलाड़ी विनय चंद्र जेना को हराया। एसईसीएल के प्रमोद बेहरा ने बीसीसीएल के मनीश कुमार को पराजित किया।

सीएमपीडीआई के रेटेड खिलाड़ी चंद्रशेखर सबले ने सीसीएल के मनोज कुमार को पराजित किया। एससीसीएल के महेन्द्र मारी ने ईसीएल के मुन्ना राम को पराजित किया। 22 खिलाड़ी एक अंक के साथ प्रथम चक्र के बाद 50 खिलाड़ियों की र्स्‍पधा में अपनी दावेदारी की ओर अग्रसर हैं। खेल 7 चक्र में खेला जाएगा। प्रत्येक टीम के सर्वश्रेष्ठ 4 खिलाड़ियों के हासिल अंकों के योग के बाद टीम चैम्पियनशिप की घोषणा होगी।

इस तीन-दिवसीय कोल इंडिया अंतर कम्पनी चेस टूर्नामेंट 2023-24 में मेजबान टीम सीएमपीडीआई, ईसीएल-संकटोरिया, बीसीसीएल-धनबाद, सीसीएल-रांची, डब्ल्यूसीएल-नागपुर, एसईसीएल-बिलासपुर, एनसीएल-सिंगरौली, एमसीएल-सम्बलपुर और एससीसीएल-कोठागुद्दम की टीम हिस्सा ले रही है।

इस मौके पर सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/ईएस) सतीश झा, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) अच्युत घटक, वरीय सलाहकार (माइनिंग) एके राणा, महाप्रबंधक व विभागाध्यक्ष, श्रमिक संगठन और सीएमओएआई के प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8