एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज ने रांची हवाई अड्डे पर शुरू की कार्गो हैंडलिंग

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

रांची। एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एआईएसएटीएस) ने आधिकारिक ऑपरेटर और मैनेजमेंट (ओ एंड एम) सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर घरेलू कार्गो हैंडलिंग सेवाएं शुरू की। एएआई कार्गो लॉजिस्टिक्स एंड अलाइड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड (एएआईसीएलएएस) के साथ साझेदारी करते हुए एआईएसएटीएस रांची कार्गो सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड विश्व स्तरीय घरेलू कार्गो हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करेगी।

एआईएसएटीएस ने तेजी से माल ढुलाई को संभव बनाने और झारखंड के लिए एयर कार्गो कनेक्टिविटी में सुधार करने के लिए रांची हवाई अड्डे पर इन्फ्रास्ट्रक्चर को समतल करने पर ध्यान केंद्रित किया है। रांची हवाई अड्डे पर आधिकारिक विनियमित एजेंट (आरए) के रूप में एआईएसएटीएस यह भी सुनिश्चित करेगा कि ग्लोबल लेवल की सबसे बेहतर सेवाओं के साथ सभी कार्गो को मजबूती से जांचा जाए। उनकी लेबलिंग की जाए। इसके बाद ही उन्हें भेजा जाए।

एआईएसएटीएस रांची में सभी कार्गो हैंडलिंग, प्रोसेसिंग और भंडारण संबंधी आवश्यकताओं के लिहाज से एयरलाइंस को कुशल और निर्बाध समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें विभिन्न प्रकार के कार्गो को संभालने की क्षमता शामिल है, चाहे वह फार्मास्यूटिकल्स, पेरिशबल्स या मशीनरी हो।

रांची हवाई अड्डे पर सेवाओं की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए एआईएसएटीएस के सीईओ संजय गुप्ता ने कहा, ‘हम झारखंड में अपनी बेहतरीन हवाई कार्गो सेवाएं शुरू करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। रांची में हमारी टीम शहर को इस क्षेत्र की एयर कार्गो संबंधी जरूरतों के लिए एक आकर्षक केंद्र बिंदु बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। एआईएसएटीएस इस सेवा के लिए रांची हवाई अड्डे पर अपने विश्वसनीय ओ एंड एम सर्विस प्रोवाइडर के रूप में एएआईसीएलएएस के साथ साझेदारी करके प्रसन्न है। हमारा मानना है कि रांची हवाई अड्डा भारत के कार्गो को क्षेत्रीय औद्योगिक समूहों और उनके वितरण बिंदुओं से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है और हम इसयात्रा का हिस्सा बनकर रोमांचित है।’

वर्ष 2010 में अपनी स्थापना के बाद से एआईएसएटीएस भारत की प्रमुख ग्राउंड और कार्गो हैंडलिंग कंपनी रही है। यह उत्तर प्रदेश के जेवर में आगामी नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारत का पहला मल्टी-मॉडल कार्गो हब (एमएमसीएच) बनाने की राह पर है। एमएमसीएच के 2024 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है। एआईएसएटीएस बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कार्गो लॉजिस्टिक्स पार्क भी बना रहा है।

एयर इंडिया और सिंगापुर स्थित एसएटीएस लिमिटेड के बीच 50-50 के संयुक्त उद्यम के रूप में, एआईएसएटीएस ने अपने 6 स्टेशनों पर लगातार असाधारण कार्गो हैंडलिंग क्षमताओं का प्रदर्शन किया है। इसी क्रम में कंपनी ने नवीन और तकनीक-संचालित कार्गो समाधान प्रस्तुत किए हैं और इस तरह कंपनी के ग्राहक अपने कार्गो के बारे में सभी जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।