एससी-एसटी और महिला उद्यमियों के लिए सीसीएल में हुआ ‘स्पेशल वेंडर डेवलपमेंट’ कार्यक्रम

झारखंड
Spread the love

रांची। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड ने रांची स्थित कंपनी मुख्यालय में एससी-एसटी और महिला एमएसई उद्यमियों के लिए एक दिवसीय ‘स्पेशल वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम’ कार्यक्रम का आयोजन 10 जनवरी, 2024 को किया।

इस विशेष कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य झारखंड राज्य स्थित एससी-एसटी और महिला एमएसई के उद्यमियों को जीईएम पोर्टल के प्रति जागरूक करना, उक्त पोर्टल में पंजीकरण कराकर इसका लाभ उठाते हुए व्यवसाय को बढ़ाना था। कार्यक्रम में 50 से अधिक एससी-एसटी और महिला एमएसई उद्यमियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन सीपीएसई और मंत्रालय (जीईएम) के निदेशक आयुष अग्रवाल, महाप्रबंधक (एमएम)/विभागाध्यक्ष, श्याम नारायण महतो, संयुक्त निदेशक (एमएसएमई-डीएफओ) इंद्रजीत यादव और वरिष्ठ शाखा प्रबंधक (एनएसएसएचओ, रांची) श्रीमती किरण मारिया तिरु ने किया।

कार्यक्रम के दौरान सीसीएल, जीईएम, एनएसएसएचओ के अधिकारी और एससी-एसटी और महिला एमएसई के उद्यमियों के बीच एक इंटरेक्टिव सत्र हुआ। उद्यमियों को सीसीएल में एमएसई से खरीदी गई वस्तुओं के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई गयी।

मौके पर एमएसई से खरीद के लिए आरक्षित वस्तुओं की सूची के साथ जीईएम पोर्टल पर निविदाओं में भाग लेने के लिए एमएसई को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी अवगत कराया गया। मेक इन इंडिया, सार्वजनिक खरीद नीति आदि जैसी निविदाओं में एमएसई की भागीदारी बढ़ाने के लिए सरकार की विभिन्न योजनाओं पर भी चर्चा की गई।

कार्यक्रम का समापन पर आर के जयसवाल, एस के सहाय, महाप्रबंधक (एमएम-परचेज) और राज किशोर, महाप्रबंधक, (एमएम-परचेज) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।