सैमसंग एजुकेशन हब लॉन्च, यहां होगा उपलब्‍ध

झारखंड
Spread the love

रांची। सैमसंग ने फिजिक्स वाला के साथ साझेदारी करते हुए विशेष रूप से टीवी के लिए डिजाइन किया एजुकेशन एप ‘सैमसंग एजुकेशन हब’ लॉन्च किए जाने की घोषणा की। यह एप सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर्स के साथ 32-इंच से 98-इंच स्क्रीन आकार के सभी सैमसंग टीवी पर उपलब्ध होगा। 2023 मॉडल से शुरू होकर एजुकेशन हब एप चरणबद्ध तरीके से 2020 मॉडल तक सैमसंग टीवी और स्मार्ट मॉनिटर पर उपलब्ध होगा। यह सभी 2024 सैमसंग टीवी और स्मार्ट मॉनिटर्स पर भी उपलब्ध होगा।

एजुकेशन हब एप सीबीएसई बोर्ड में 6वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के साथ-साथ आईआईटी और एनईईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को लाइव कास और ऑन डिमांड शिक्षा सामग्री तक पहुंचने का मौका देगा। शैक्षणिक सामग्री फिजिक्स वाला के मौजूदा छात्रों की पहुंच में होगा, जिनके पास सैमसंग टीवी है। जो सैमसंग टीवी यूजर्स हैं और जो एड-टेक प्लेटफॉर्म की सदस्यता लेना चाहते हैं।

सैमसंग उपभोक्ताओं के पास अपने टीवी या स्मार्ट मॉनिटर्स पर दो महीने तक किसी भी ‘प्रीमियम लाइव कोर्स’ को बिना कोई भुगतान किए हुए उसे आजमाने का विकल्प होगा। इसके अतिरिक्त, उन्हें ‘फिजिक्स वाला खजाना कंटेंट’ की सामग्री लाइब्रेरी तक पहुंच मिलेगी, जिसमें उनके शीर्ष शिक्षकों के प्रीमियम लेक्चर शामिल होंगे। सैमसंग उपभोक्ता अपनी पसंद के किसी भी ‘प्रीमियम लाइव कोर्स’ के लिए कोर्स शुल्क पर 20% की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूब वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन का अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। साथ ही, सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, एक्‍स सहित अन्‍य सोशल मीडिया पर भी जुड़ सकते हैं। खबरें पढ़ सकते हैं। सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर जाकर खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।